कांग्रेस वोट बैंक और तुष्टिकरण की राजनीति कर रही: अमित शाह

जोधपुर. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को जोधपुर दौरे में कांग्रेस और राजस्थान सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस केवल वोट बैंक और तुष्टिकरण की राजनीति कर सकती है.

शाह ने भाजपा की राजस्थान इकाई के बूथ पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए राज्य की अशोक गहलोत सरकार पर तीखे वार किए. उन्होंने कांग्रेस पर चुनावी वादों पर खरा नहीं उतरने का आरोप लगाया. उन्होंने 2018 में किसानों की ऋण माफी, युवाओं को 3500 रुपये बेरोजगारी भत्ता और 20 लाख युवाओं को रोजगार देने के वादों पर सवाल किए.

उन्होंने कहा, कांग्रेस सिर्फ खोखले वादे कर सकती है, उनको पूरा नहीं कर सकती. कांग्रेस सरकार विकास का काम नहीं कर सकती. वह सड़कें नहीं बना सकती, बिजली नहीं दे सकती, रोजगार नहीं दे सकती है.

बिजली के दाम कम करेंगे

गृह मंत्री ने कहा कि देश में सबसे महंगी बिजली और पेट्रोल-डीजल राजस्थान में हैं. उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने अभी पेट्रोल पर कर घटाया, जहां-जहां भाजपा की सरकारें थीं, उन सभी राज्य सरकारों ने वैट कम किया लेकिन राजस्थान सरकार ने ऐसा नहीं किया.

राहुल पर साधा निशाना

गृहमंत्री शाह ने भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, जो कहते थे कि भारत राष्ट्र है ही नहीं, वे आज भारत जोड़ने निकले हैं. उन्होंने कहा, राहुल गांधी को भारत का इतिहास पढ़ने की जरूरत है. यह वह राष्ट्र है जिसके लिए लाखों लोगों ने कुर्बानियां दी हैं.

‘भाजपा की सरकार बनेगी’

शाह ने कहा कि गहलोत सरकार का प्रशासन पर नियंत्रण नहीं है. यहां की जनता भाजपा को लाने के लिए तैयार बैठी है. सरकार ने राज्य को विकास की दौड़ में मीलों पीछे ले जाने का काम किया है. कार्यकर्ताओं के जोश से सरकारें बनती हैं व वे यहां कार्यकर्ताओं के जोश को देखकर कह सकते हैं भाजपा की सरकार बनने जा रही है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button