राजनीतिराष्ट्र

‘विजन 2047’ को साकार करने में जुटे अमित शाह, कार्य योजना को लेकर अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

नई दिल्ली . केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने सुरक्षा बलों और गृह मंत्रालय के अधीन विभिन्न विभागों में भर्ती प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि पद रिक्ति होने से पहले ही भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जानी चाहिए. उन्होंने ‘विजन 2047’ को लागू करने के लिए कार्ययोजना बनाने के भी निर्देश दिए.

केंद्रीय गृह मंत्री ने चिंतन बैठक में प्रधानमंत्री के ‘विजन मिशन-2047’ के अनुरूप सुरक्षा से जुड़े विभिन्न पहलुओं की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने ‘विजन 2047’ को लागू करने के लिए कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए. साथ ही अपराध पर नकेल कसने के लिए सीसीटीएनएस डेटाबेस का उपयोग करने और इसके लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद लेने को कहा है. चिंतन शिविर में दो सत्रों में चर्चा हुई.

अमित शाह को सरकारी भूमि सूचना व्यवस्था (जी एल आई एस), बजट उपयोग, ई-ऑफिस और विशेष भर्ती अभियान की प्रगति से अवगत कराया गया. इस दौरान शाह ने साइबर अपराध प्रबंधन, पुलिस के आधुनिकीकरण, आपराधिक न्याय प्रणाली में आईटी का उपयोग बढ़ाने के लिए इकोसिस्टम विकसित करने पर जोर दिया.

अमित शाह 23 अप्रैल को तेलंगाना जाएंगे

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के 23 अप्रैल को तेलंगाना की यात्रा करने और हैदराबाद के पास चेवेल्ला में एक जनसभा को संबोधित करने की संभावना है. प्रदेश भाजपा महासचिव प्रेमेंद्र रेड्डी ने मंगलवार को कहा कि उनकी यात्रा ‘संसद प्रभास योजना’ कार्यक्रम का हिस्सा है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button