महाराष्ट्रPolitical

गणेश उत्सव के बीच अमित शाह का मुंबई दौरा, बीएमसी चुनाव की बनाएंगे रणनीति!

नई दिल्ली.  महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस की सरकार बनने के बाद पहली बार केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मुंबई दौरे पर जा रहे हैं. 5 सितंबर को अमित शाह का मुंबई दौरा प्रस्तावित है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि अमित शाह का ये दौरा आगामी बीएमसी चुनाव की रणनीति के हिसाब से काफी अहम होगा.

मुंबई महानगरपालिका चुनावों को लेकर भाजपा एक्टिव मोड में आ गई है. एकनाथ शिंदे और भाजपा की साझा सरकार बनने के बाद इन चुनावों में नए गठबंधन की पहली परीक्षा होना है. यही वजह है कि भाजपा ने इसके लिए बड़े स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी हैं. अमित शाह का मुंबई दौरा इसी परिपेक्ष में देखा जा रहा है.

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि अमित शाह मुंबई आ रहे हैं. यहां वो चर्चित लालबाग के राजा गणपति का दर्शन कर सकते हैं. फडणवीस ने कहा कि इस दौरान कुछ राजनीतिक बैठकें भी होंगी. उन्होंने आगामी महानगरपालिका चुनाव में शिंदे और भाजपा गठबंधन की जीत की बात भी कही. जानकारी के मुताबिक अमित शाह मुंबई में एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात करेंगे और भाजपा के स्थानीय नेताओं की एक बैठक भी ले सकते हैं.

दरअसल महाराष्ट्र में अक्टूबर में मुंबई महानगरपालिका समेत कई बड़ी महानगरपालिकाओं में चुनाव होने की संभावना है. ऐसे में बीएमसी में काबिज उद्धव ठाकरे की शिवसेना को हटाना भाजपा शिंदे गठबंधन की पहली कोशिश होगी. यह चुनाव ठाकरे की शिवसेना के अस्तित्व के लिए और भाजपा नेतृत्व के लिए और शिंदे गुट को शिवसेना के गढ़ में अपने आप को साबित करने के लिए बेहद अहम समझा जा रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button