ठाकरे परिवार को एक और झटका, शिंदे गुट में शामिल हुआ ये बड़ा नेता

मुंबई. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख  उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे को झटका लगा है. युवा सेना के नेता विकास गोगवले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के गुट में शामिल हो गए हैं. विकास गोगवले के पिता भरत गोगवले शिंदे गुट की ओर से चीफ व्हिप हैं.

विकास गोगवले ने किया ये दावा 

बता दें कि विकास गोगवले को मंगलवार रात को मुख्यमंत्री आवास पर देखा गया था. वह गुरु पूर्णिमा से पहले सीएम शिंदे से मुलाकात करने पहुंचे थे. विकास गोगवले ने दावा किया कि युवा सेना के कम से कम 50 पदाधिकारी इस हफ्ते तक शिंदे गुट में शामिल होंगे. 

बता दें कि आदित्य ठाकरे युवा सेना के अध्यक्ष हैं. इससे पहले शिवसेना प्रवक्ता और मुंबई की पूर्व पार्षद शीतल म्हात्रे और शिवसेना के कुछ कार्यकर्ता मंगलवार को शिंदे गुट में शामिल हुए. मंगलवार को महाराष्ट्र के सीएम शिंदे ने दावा किया कि उद्धव ठाकरे के शिवसेना धड़े के कई नेता उनके संपर्क में हैं. 

शिंदे उन अटकलों पर प्रतिक्रिया दे रहे थे कि शिवसेना के 18 लोकसभा सांसदों में से 12 उनके खेमे से हाथ मिलाने को तैयार हैं. शिंदे ने नई सरकार के समर्थन के लिए बागी विधायकों को दिवंगत बालासाहेब ठाकरे की विचारधारा को आगे बढ़ाने और एक बार फिर बीजेपी के साथ गठबंधन करने का श्रेय दिया. शिवसेना के 55 में से 40 विधायक शिंदे सरकार को समर्थन कर रहे हैं. इसके अलावा बीजेपी के 106 विधायकों का भी सरकार को सपोर्ट है.

गौरतलब है कि पिछले महीने एकनाथ शिंदे के बागी होने के बाद महाविकास अघाड़ी के गठबंधन वाली सरकार गिर गई. 30 जून को एकनाथ शिंदे बीजेपी के समर्थन से मुख्यमंत्री बने. जबकि देवेंद्र फडणवीस ने डिप्पी सीएम का पद संभाला. हालांकि अन्य मंत्रियों ने शपथ नहीं ली है.  

इसने शिंदे गुट में काफी हलचल पैदा कर दी, क्योंकि कहा जा रहा है कि शिंदे के खेमे के कई विद्रोही नेताओं को मंत्री के रूप में नियुक्त किया जा सकता है. दूसरी ओर उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने शिंदे और उनके गुट के 15 विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग करते हुए एक याचिका दायर की है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button