राजनीतिराष्ट्र

अरविँद केजरीवाल ने मांगा सपा अध्यक्ष से उनकी पार्टी का समर्थन, पत्रकारों से चर्चा करते वक़्त कहा ….

नयी दिल्ली : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज उतरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की उनके साथ मौजूद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मौजूद रहे। दिल्ली के मुखिया इन दिनों दिल्ली विधानसभा को लेकर लाए गए अध्यादेश के खिलाफ समर्थन जुटाने में लगे हुए है। इसी कड़ी आज उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। बैठक के बाद पत्रकारों से भी चर्चा की गई।

जिसमे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र सरकार का अध्यादेश लोकतंत्र के खिलाफ है। भाजपा की सरकार केजरीवाल सरकार द्वारा शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में किए गए कार्यों को देखकर डर गई है। इसलिए यह अध्यादेश लाई है। हम केजरीवाल सरकार का समर्थन करते हैं और राज्यसभा में अध्यादेश के खिलाफ वोट करेंगे। वही केजरीवाल ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट में पांच जजों की बेंच ने हमारे पक्ष में फैसला दिया है। जिसके तहत चुनी हुई सरकार के पास ही प्रशासनिक शक्तियां रहेंगी पर मोदी सरकार ने अध्यादेश लाकर दिल्ली सरकार की शक्तियां छीन ली। हम अखिलेश यादव से समर्थन मांगा है कि अगर राज्यसभा में भाजपा सरकार द्वारा लगाया गया अध्यादेश गिर गया तो 2024 के लिए एक मजबूत संदेश जाएगा।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button