एशिया कप : पाकिस्तान ने भारत को 148 रनों का दिया लक्ष्य, भुवनेश्वर ने झटके चार विकेट

दुबई, 28 अगस्त  दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को खेले जा रहे एशिया कप 2022 के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 148 रनों का लक्ष्य दिया. पाकिस्तान टीम 19.5 ओवर में 147 रनों पर सिमट गई. टीम की ओर से मोहम्मद रिजवान (43) और इफ्तिखार अहमद (28) ने सबसे ज्यादा रन बनाए. भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने चार विकेट झटके. वहीं, हार्दिक पांड्या ने तीन विकेट चटकाए, जबकि अर्शदीप सिंह ने दो और आवेश खान ने एक विकेट अपने नाम किया.

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही, क्योंकि कप्तान बाबर आजम (10) तीसरे ओवर में भुवनेश्वर की गेंद पर शॉट लगाने के चक्कर में चलते बने. वहीं, दूसरे छोर पर सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने कुछ शानदार शॉट लगाए. लेकिन पावरप्ले से पहले फखर जमान (10) को आवेश ने दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट कराया, जिससे पाकिस्तान ने छह ओवर में दो विकेट खोकर 42 रन बनाए.

इसके बाद, रिजवान और इफ्तिखार अहमद ने कुछ चौकों के माध्यम से 10 ओवर में टीम को 68 रनों पर पहुंचा दिया. 12.1 ओवर में पांड्या ने भारत को तीसरी सफलता दिलाई, जब इफ्तिखार (28) को शॉट पिच गेंद पर आउट कर पवेलियन भेज दिया. इसके साथ ही, उनके और रिजवान के बीच 38 गेंदों में 45 रनों की साझेदारी का भी अंत हो गया. पाकिस्तान ने 87 रनों पर अपना तीसरा विकेट गंवा दिया.

इस बीच, पांड्या ने रिजवान (चार चौके और एक छक्के की मदद से 42 गेंदों में 43 रन) और खुशदिल (2) को बैक टू बैक आउट कर अपना तीसरा विकेट हासिल किया, जिससे 15 ओवर में पाकिस्तान ने पांच विकेट खोकर 103 रन बनाए.

इसके बाद भी पाकिस्तान खिलाड़ियों का जाना लगा रहा, क्योंकि 16.3 ओवर में भुवनेश्वर ने आसिफ अली (9) को पवेलियन भेजा, तो अगले ओवर में अर्शदीप ने मोहम्मद नवाज (1) को आउट कर पाकिस्तान को 114 रनों पर सातवां झटका दिया. 19वां ओवर फेंकने आए भुवनेश्वर ने शादाब खान (10) और नसीम शाह (0) को आउट कर 12 रन दिए.

आखिरी ओवर में अर्शदीप ने 11 रन देकर शाहनवाज दहानी (दो छक्कों की मदद से 6 गेंदों में 16 रन) को बोल्ड कर पाकिस्तान को 19.5 ओवर में 147 रनों पर ढेर कर दिया. हारिस राउफ 13 रन बनाकर नाबाद रहे. अब भारत को एशिया कप में शानदार शुरुआत करने के लिए 148 रन बनाने होंगे.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button