WhatsApp पर फोटो भेजने से पहले कर सकेंगे Blur, डेस्कटॉप के इस नए फीचर से काम होगा आसान

वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए दिलचस्प फीचर्स की बौछार करता रहता है. इनमें से एक है मोस्ट अवेटेड इमेज ब्लरिंग टूल (Image Blurring Tool). इस टूल को ग्लोबली वॉट्सऐप डेस्कटॉप यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया है. बीते साल इस फीचर को लेकर चर्चा थी कि वॉट्सऐप इस टूल पर काम कर रहा है. आखिरकार इसे रोल आउट कर ही दिया. इस फीचर की मदद से किसी भी इमेज को व्हाट्सऐप पर शेयर करने से पहले ब्लर या डिस्टॉर्ट किया जा सकेगा. इस फोटो एडिटिंग टूल के जरिए यूजर्स फोटो को एडिट, क्रॉप आदि कर सकेंगे. साथ ही, फोटो के साथ स्टीकर्स आदि को भी जोड़ा जा सकेगा. आइए जानते हैं कैसे काम करेगा नया फीचर.

Aamaadmi Patrika

फिलहाल इस फीचर को वॉट्सऐप की तरफ से डेस्कटॉप बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है. जल्द ही इसका स्टेबल वर्जन रोलआउट किया जा सकेगा. इस टूल की मदद से किसी भी सेंसेटिव इमेज को सेंड करने से पहले ब्लर किया जा सकेगा. इसके अलावा हाल ही में मीडिया ऑटो डाउनलोडिंग कंट्रोल फीचर को भी WhatsApp के लिए जोड़ा गया है.

WABetainfo ने जून 2022 में इस नए टूल के बारे में एक रिपोर्ट पेश कर दी थी. मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप लगातार एंड्रॉयड-iOS के साथ डेस्कटॉप के लिए भी फीचर्स जारी कर रहा है. आइए जानते हैं कैसे करेगा काम.

WhatsApp के इस टूल को यूज करते समय यूजर्स के पास पूरी इमेज को ब्लर करने और किसी नियत जगह को ब्लर करने का ऑप्शन मिलेगा. यूजर जब भी कोई फोटो सेंड करने के लिए सेलेक्ट करेगा, तो उन्हें ऊपर की तरफ स्टीकर, इमोजी, टेक्स्ट ऐड करने के साथ-साथ फोटो ब्लर करने और क्रॉप करने का ऑप्शन दिखेगा. यूजर इमेज सेलेक्ट करने के बाद जिस एरिया को ब्लर करना चाहते हैं, उसे मार्क करने के बाद ब्लर फीचर को अप्लाई करें. इसके बाद इमेज का वह हिस्सा ब्लर हो जाएगा. इसके बाद यूजर ब्लर इमेज को इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर शेयर कर सकते हैं. इस टूल का फायदा किसी भी इमेज से सेंसेटिव आइटम्स को हटाने के लिए किया जा सकता है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button