सोमवार को इनपर रहेगी भोले बाबा की कृपा, तो वहीं इनके बन रहे हैं सफलता के योग

मेष राशि (Aries)

कामकाज के प्रति सजग रहेंगे। किसी वरिष्ठ से कोई बातचीत बिगड़ सकती हैं। आपका मन घर परिवार के प्रति ज़्यादा लगेगा। इस समय पर कुछ नया सीख हासिल कर आगे बढ़ेंगे तो आपके लिए लाभकारी रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus)

अपनी बातों को स्पष्टता से ज़ाहिर कर पाएंगे। घर में नई मेहमान आने की ख़बर आ सकती है। परिजनों के साथ एक अच्छा समय बिताएंगे। आपकी मित्रता प्रगाढ़ होंगे। किसी प्रकार का मानसिक तनाव चल रहा था तो वो दूर होता हुआ नज़र आ रहा है।

मिथुन राशि (Gemini)

आपकी मित्रता आपके लिए लाभकारी रहेंगी। यह ध्यान देंगे कि कई जतन करने के बाद ही आपके काम पूरे होते हैं। त्वचा से जुड़ी कोई परेशानी आपको आज के दिन परेशान कर सकती है। मांसपेशियों और नसों का विशेष तौर पर ध्यान रखें।

कर्क राशि (Cancer)

आपको पूरा ध्यान अपने लाभ के प्रति रहेगा जो कि महत्वपूर्ण भी है लेकिन अपनी वाणी पर थोड़ा सा नियंत्रण रखें। किसी को ऐसी बात ना बोल दे जिससे भी संबंध हमेशा के लिए ख़राब हो जाए। आपको अपनी आँखों का भी ध्यान रखना इस समय ज़रूरी है। आपके लिए समय बेहद लाभकारी रहेगा यदि आप अपनी बात को स्पष्ट रूप से आगे बढ़ायी।

सिंह राशि (Leo)

आपके ख़र्चे नियंत्रण में आएंगे। किसी प्रकार का तनाव चल रहा था तो पहले से कम होगा, लेकिन मन में चंचलता बनी रहेगी। आपको अपने प्रति थोड़ा ध्यान देना बेहद आवश्यक है। मन को क़ाबू करना इस समय आपके लिए बेहद आवश्यक रहेगा। आज के दिन कामकाज के दृष्टिकोण से अच्छा रहेगा।

कन्या राशि (Virgo)

क़िस्मत का पूरा पूरा साथ आज के दिन आपको मिलेगा। किसी महिला वर्ग का भरपूर सहयोग मिलेगा लेकिन आप देखेंगे कि जितना आप लाभ प्राप्त कर रहे हैं उतने ही आपके ख़र्चे भी बढ़ रहे हैं। धन आएगा भी और जाने का रास्ता भी लेकर आएगा। छोटी बातों को लेकर मानसिक तनाव न पालें।

तुला राशि (Libra)

इस समय पर ग़लत सलाह आपके लिए मुश्किल का कारण बन सकती है इसलिए किसकी बात को कितना तूल देना है ये आपको समझ के चलना है। बहुत जल्द ही उत्तेजना में आके किसी भी निष्कर्ष तक न पहुंचे। बहुत सोच समझकर कोई भी क़दम उठाए। भाग्य  आपका साथ दे रहा है लेकिन फ़िलहाल  स्वास्थ्य का ध्यान देना भी ज़रूरी है।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

घर परिवार में किसी प्रकार का कलेश हो सकता है। काम के प्रति आप सजग भी रहेंगे , काम के प्रति आपका मन भी लगेगा और कहीं न कहीं सबको छोड़ के जाने का मन भी करेगा। धार्मिक कार्यों में रुचि उत्पन्न होगी पूजा पाठ से जुड़ा कोई काम आपका पूरा होता हुआ नज़र आ रहा है। शक्ति प्रदान करेगी।

धनु  राशि (Sagittarius)

घर परिवार के साथ सजावट आपकी ज़बरदस्त रहेगी। अपने माता का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा लेकिन हो सकता है कि बड़ों के साथ आपके संबंध थोड़े से बिगड़ते हुए नज़र आ रहे हैं। स्वास्थ्य के प्रति आपको ध्यान देना बेहद आवश्यक है। हो सकता है तो यह कैसी मित्रता हो जो जीवन के बहुत ख़ास हो वो आपसे अलग हो जाए।

मकर राशि (Capricorn)

गहन अध्ययन के बाद ही किसी काम के निष्काषित तक पहुंचेंगे। इस समय पर अब जो भी काम करेंगे वो सहयोग द्वारा पूरा होगा। हो सकता है अपने काम की जगह पर किसी महिला मित्र के साथ कोई बातचीत ऐसी हो जाए जो कि आपके लिए भविष्य में संकट का कारण बनेगी। इस समय भाग्य आपका भरपूर साथ दे रहा है।

कुंभ राशि (Aquarius)

जीवनसाथी से खुल के मन की बात कहें साथ ही साथ यदि आपका काम पार्टनरशिप द्वारा चलता है या ऐसा कोई बिज़नेस है जिसमें आपका कोई पार्टनर है तो उसके साथ मानसिक मतभेद हो सकते हैं। इस समय पर धन लाभ आपको भरपूर होगा।

मीन राशि (Pisces)

छोटी बातों को लेकर परेशान न हों, संतान से जुड़े कोई चिंता आपको बहुत सता  सकती है। आपको इस समय पूरा ध्यान अपने और अपने परिवार के प्रति रखना बेहद आवश्यक है। आपकी बातों को सराहा जाएगा। पारिवारिक दृष्टिकोण से आपको थोड़ा साथ ध्यान देना आवश्यक है।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button