बड़ी खबरेंराजनीतिराष्ट्र

दिल्ली में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसला, सिलेंडर की सब्सिडी बड़ी, अब मिलेगी इतनी…

न्यूज़ डेस्क : इस वक़्त की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है। मोदी कैबिनेट ने बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली में हुई मोदी कैबिनेट में आज जनता के हित में बड़ा फैसला लिया गया है।पीएम मोदी न्र केंद्रीय कैबिनेट के इस फैसले की जानकारी केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दी। उन्होंने बताया कि सरकार ने उज्ज्वला योजना वाले सिलेंडर की सब्सिडी बढ़ाने का फैसला लिया है। सरकार ने सब्सिडी को 200 रुपये से बढ़ाकर 300 रुपये कर दिया है।

उज्ज्वला योजना में 9.58 करोड़ परिवारों को मोदी सरकार ने गैस सिलेंडर दिए हैं। गरीब महिलाओं को गैस सिलेंडर मिलने से धुएं से निजात मिली है, लेकिन सब्सिडी ना मिलने के कारण 1.18 करोड़ परिवारों ने कोई सिलेंडर नहीं खरीदा था। विपक्ष लगातार इसे मुद्दा बनाकर मोदी सरकार पर हमलावर था।

2023 में राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम को मिलाकर 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव हैं। उज्ज्वला योजना में सरकार ने पहले 200 रुपये तक सब्सिडी कर दी थी। अब 100 रुपये और बढ़ाकर 300 रुपये तक कर दी है। मोदी सरकार के इस फैसले को चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button