जबलपुर के बिशप पीसी सिंह के पास कई देशों का स्थायी वीजा

जबलपुर के करोड़पति बिशप को गिरफ्तार कर लिया गया. द बोर्ड ऑफ एजूकेशन चर्च नॉर्थ इंडिया के चेयरमैन बिशप पीसी सिंह को ईओडब्ल्यू ने नागपुर से गिरफ्तार किया है. वो जर्मनी से यात्रा कर भारत लौटा था. दिल्ली से बंगलुरू और वहां से नागपुर पहुंचते ही ईओडब्ल्यू की टीम ने सीआईएसएफ की मदद से उसे नागपुर एयरपोर्ट पर ही गिरफ्तार कर लिया. टीम उसे लेकर जबलपुर पहुंची और कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने 4 दिन की पुलिस रिमांड दे दी. बिशप से अब उसके घर मिली करोड़ों की देशी-विदेशी करंसी के बारे में पूछताछ की जा रही है.

ईओडब्ल्यू छापे के बाद चर्चा में आए जबलपुर के बिशप के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी केस दर्ज करने की तैयारी में है. ईओडब्ल्यू से छापे में मिली नकदी व दस्तावेजों की जानकारी बुलाकर अफसर उसका परीक्षण कर रहे हैं. बिशप के घर 5 दिन पहले ईओडब्ल्यू की टीम ने छापा मारा था. छापे के दौरान 1.65 करोड़ रुपए, 18235 अमरीकन डॉलर और 118 पाउंड मिले थे. करीब 80 लाख के जेवरात, 48 बैंक खातों व 15-16 संपत्तियों की जानकारी भी सामने आई थी. विभिन्न धार्मिक संस्थाओं के नाम पर 2 करोड़ 70 लाख रुपए ट्रांसफर करने की जानकारी और 174 बैंक खाते मिले हैं.

माना जा रहा है कि बिशप का संपर्क देश के अलावा कई देशों में है. जहां ना सिर्फ धर्मांतरण बल्कि करोड़ों रूपये का लेनदेन भी बिशप पीसी सिंह के माध्यम से किया जाता रहा है. लंबे समय से चल रहे इस खेल में कई और नए नाम और खुलासे होने की उम्मीद है. फिलहाल ईओडब्ल्यू की टीम बिशप पीसी सिंह से पूछताछ कर रही है. धर्मांतरण के मुद्दे पर बिशप अब जांच एजेंसियों के रडार पर है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button