PoliticalNational

गुजरात में जनाधार बढ़ाने भाजपा ने शुरू की ये अनोखी पहल…

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उन लोगों तक पहुंचने के लिए सदस्यता अभियान शुरू किया है, जो पार्टी में शामिल होना चाहते हैं, जिसके लिए उन्हें अपने घरों के पास पार्टी के क्यूआर कोड स्टिकर को स्कैन करना होगा.

 सूत्रों के मुताबिक, इस पहल से बीजेपी खुद को अलग और समय के साथ लगातार आगे बढ़ने वाली पार्टी के तौर पर पेश करना चाहती है.

पार्टी सीधे लोगों से संपर्क करेगी या पार्टी कार्यकर्ता उन लोगों तक पहुंचेंगे जिनके लिए क्यूआर कोड का इस्तेमाल किया गया है ताकि लोगों को पार्टी के क्यूआर कोड स्टिकर को स्कैन करने की आवश्यकता हो.

Aamaadmi Patrika

पार्टी के सदस्यता अभियान की शुरूआत करते हुए, गुजरात भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल ने कहा, “मॉल और सार्वजनिक स्थानों जैसे बस स्टॉप और स्थानीय बाजारों में लगभग तीन लाख क्यूआर कोड स्टिकर चिपकाए जाएंगे, जिन्हें कोई भी व्यक्ति स्कैन कर सकता है और भाजपा में शामिल हो सकता है.”

पाटिल ने कहा, “1,13,00,000 लाख प्राथमिक सदस्य हैं, जो लोगों तक पहुंचेंगे और उन्हें पार्टी का सदस्य बनाएंगे, लाखों चुनावी पेज समिति के सदस्यों को प्राथमिक सदस्य बनाया जाएगा और पार्टी के प्राथमिक सदस्यों को सक्रिय सदस्य बनाया जाएगा.”

पाटिल ने कहा, उन्होंने कहा कि इसके लिए फ्रंटल संगठनों और विभिन्न प्रकोष्ठों के कार्यालय के सदस्यों को लगाया गया है.

गुजरात में 182 विधानसभा सीटों के लिए 50,100 बूथ हैं और 2017 के विधानसभा चुनाव में 4.33 करोड़ लोगों ने मतदान किया था.

अहमदाबाद नगर निगम क्षेत्र में 2021 के चुनाव के दौरान 4,536 मतदान केंद्र थे और 46,24,425 लोगों ने वोट डाला था.

अहमदाबाद बीजेपी कमेटी के अध्यक्ष अमित शाह का लक्ष्य हर बूथ पर पार्टी की सदस्यता 20 फीसदी बढ़ाने का है.

शाह ने कहा कि जमीनी स्तर पर पार्टी कार्यकर्ता लोगों से संपर्क कर रहे हैं और उन्हें भगवा पार्टी में शामिल होने के लिए मना रहे हैं. राजकोट भाजपा कमेटी के अध्यक्ष कमलेश मिरानी ने कहा कि 2019 में, राजकोट शहर में भाजपा के चार लाख सदस्य थे, लेकिन इस बार पार्टी इसे बढ़ाकर पांच लाख करने का लक्ष्य लेकर चल रही है.

उन्होंने कहा कि पार्टी ने प्रत्येक वार्ड कमेटी को एक लक्ष्य दिया है जिसे जुलाई के अंत तक पार्टी का सदस्यता अभियान समाप्त होने पर हासिल करना होगा.

वार्ड समितियों के साथ-साथ पेशेवर प्रकोष्ठों जैसे कानूनी, डॉक्टर आदि के पदाधिकारियों को पार्टी के सदस्यों के रूप में शामिल किया जाएगा जो पार्टी को मजबूत करने में मदद करेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button