Instagram पर ब्लॉक किया तो छात्रा को मार दी गोली

नई दिल्ली. अंबेडकर नगर में गुरुवार दोपहर 11वीं की छात्रा को गोली मारने की घटना में 24 घंटे बाद भी पुलिस आरोपियों तक नहीं पहुंच पाई है. परिजनों ने बताया कि आरोपी को छात्रा ने इंस्टाग्राम पर ब्लॉक कर दिया था, जिसके बाद उसने उसे गोली मार दी.

छात्रा के चाचा ने बताया कि आरोपी अली ने उनकी भतीजी से इंस्टाग्राम पर नाम बदलकर दोस्ती की थी. उनके भाई को इस बात का पता चल गया तो उन्होंने बेटी को बताया. इसके बाद छात्रा ने आरोपी को इंस्टाग्राम पर ब्लॉक कर दिया था. लेकिन, आरोपी छात्रा को रास्ते में रोककर परेशान करने लगा था. इसकी जानकारी छात्रा ने परिजनों को दी तो आरोपी गुस्सा गया था.

आरोपी के खिलाफ जून में दी थी शिकायत छात्रा के चाचा ने बताया कि उन्होंने आरोपी के खिलाफ जून के अंतिम सप्ताह में पुलिस को शिकायत दी थी. तब पुलिसकर्मी ने उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया था, लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं की और अली अपने घर से फरार हो गया. इसके बाद पुलिस ने मामले को छोड़ दिया, जिससे आरोपी का दुस्साहस बढ़ गया और उसने गुरुवार को अपने दोस्त के साथ मिलकर छात्रा को गोली मार दी. आरोपी अभी पकड़ा नहीं जा सका है.

पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप

छात्रा के चाचा ने शुक्रवार को पुलिस पर जांच में कोताही बरतने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि आरोपी अली छात्रा को लंबे समय से परेशान कर रहा था. पुलिस को शिकायत भी दी गई लेकिन कार्रवाई नहीं की गई. अगर पुलिस समय पर कार्रवाई करती तो आरोपी ऐसी हिमाकत नहीं दिखाता.

डीसीडब्ल्यू ने पुलिस को नोटिस भेजा

दिल्ली महिला आयोग ने छात्रा को गोली मारने की घटना का स्वत संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजा है. आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने मामले में की गई कार्रवाई की जानकारी मांगी है. आयोग ने 30 अगस्त तक सूचना उपलब्ध कराने को कहा है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button