प्रयागराज में प्लेटलेट्स की जगह मोसंबी का जूस चढ़ाने वाले हॉस्पिटल पर चलेगा बुलडोजर

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में डेंगू पीड़ित मरीज को प्लेटलेट्स की जगह मोसंबी का जूस चढ़ाए जाने के मामले में आरोपी हॉस्पिटल पर बुलडोजर ऐक्शन की तैयारी है. प्रयागराज प्रशासन की ओर से अस्पताल प्रबंधन को नोटिस जारी किया गया है. जिले के झलवा इलाका स्थित ग्लोबल हॉस्पिटल पर प्लेटलेट्स की जगह मोसंबी का जूस चढ़ाए जाने का आरोप लगाया गया था. डेंगू पीड़ित की जब स्थिति बिगड़ने लगी तो उसे दूसरे अस्पताल में ले जाया गया. वहां उसकी मौत हो गई. इस मामला के सामने आने के बाद डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने मामले की जांच के आदेश दिए. प्रशासन इसके बाद सक्रिय हुआ. हॉस्पिटल की जांच शुरू हुई. हॉस्पिटल प्रबंधन की ओर से इस मामले में अपना पल्ला झाड़ने की कोशिश की गई. इसके बाद प्रशासन ने हॉस्पिटल की जांच कराई. पाया गया है कि ग्लोबल हॉस्पिटल के भवन के नक्शे को मंजूरी नहीं मिली है. इसके बाद इसे ध्वस्त करने का नोटिस जारी कर दिया गया है.

सील किया गया है अस्पताल

प्रयागराज प्रशासन की ओर से डेंगू मरीज को मोसंबी का जूस चढ़ाए जाने के मामले में अस्पताल पर कार्रवाई की गई. धूमनगंज थाना क्षेत्र में आने वाले अस्पताल को सील कर दिया गया. एक अधिकारी ने बताया कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) के निर्देश पर अस्पताल को सील किया गया है. प्लेटलेट्स के नमूने की जांच होने तक अस्पताल सील रहेगा. अधिकारी ने बताया कि प्लेटलेट्स के सैंपल की जांच औषधि निरीक्षक से कराई जा रही है. प्लेटलेट्स केस के सामने आने के बाद अस्पताल की पूरी कुंडली खंगाली गई. इसमें पाया गया है कि इसका नक्शा ही नहीं पास हो पाया है. ऐसे में अस्पताल की इमारत को अवैध माना गया है. इसे तोड़ने का नोटिस जारी कर दिया गया.

28 अक्टूबर को अस्पताल खाली करने का निर्देश

अस्पताल को 28 अक्टूबर को सुबह 11 बजे तक खाली करने का निर्देश दिया गया है. उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों इस अस्पताल में मौसम्बी का जूस चढ़ाने से मरीज प्रदीप पांडेय की हालत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उसे शहर के दूसरे अस्पताल में भर्ती किया गया था, जहां उसकी मौत हो गई थी. सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक के ट्वीट और उनके आदेश पर जिला प्रशासन हरकत में आया और उस अस्पताल को 20 सितंबर को सील कर दिया गया था.

नकली प्लेटलेट्स बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़

अस्पताल को सील किए जाने के अगले दिन 21 सितंबर को प्रयागराज पुलिस ने नकली प्लेटलेट्स बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए उसके 10 सदस्यों को गिरफ्तार किया था. बता दें, प्रयागराज के झलवा इलाके में ग्लोबल हॉस्पिटल मौजूद है. यहां डेंगू के एक मरीज को नकली प्लेटलेट्स चढ़ाए जाने का मामला सुर्खियों में आया था. हालांकि प्रशासन का दावा है कि मौसम्बी के जूस के बजाय प्लाज्मा जढ़ाया गया था. जब्त किए गए सैंपल की रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button