कॉर्पोरेट

इस तरह अप्‍लाई करने से झट से मिलेगा लोन, हर महीने ब्‍याज भरने की नहीं रहेगी टेंशन

नई दिल्ली। लोन के लिए लोगों को कई दिनों तक बैंकों के चक्‍कर लगाने होते हैं. उसके अलावा बैंक में कुछ ना कुछ गिरवी भी रखना होता है. कई बार तो बैंक क्रेडिट स्‍कोर (Credit Score Loan) नहीं होने की वजह से लोन देने से मना कर देती है. इस खबर में हम आपको ऐसी योजना के बारे में बता रहे हैं, जिसके तहत आप बिना गारंटी के लोन ले सकते हैं. आपको इस लोन में हर महीने ब्‍याज भी नहीं भरना होगा, तो इस योजना के बारे में आपको जरूर जान लेना चाहिए. जिससे कभी आप भविष्‍य में लोन लेने के बारे में सोचे तो आपका कुछ फायदा हो सके.

बिना क्रेडिट स्‍कोर के मिलेगा लोन

कई लोग पहली बार लोन लेते हैं तो उनका क्रेडिट स्‍कोर नहीं होता है, इसके अलावा लोन की ईएमआई (Monthly EMI) समय पर नहीं भरने पर भी क्रेडिट स्कोर (Credit Score) खराब हो जाता है. इस वजह आपको बैंकों से लोन (Bank Loan) नहीं मिल पाता. लेकिन आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. फिर भी आपको पर्सनल लोन (Personal Loan) मिल सकता है, वो भी बहुत कम ब्याज दर पर, सबसे अच्‍छी बात यह है कि आपको इसे चुकाने के लिए हर महीने ईएमआई (EMI) देने की भी जरूरत नहीं होगी. ये सब सुविधा आपको एलआईसी पॉलिसी (LIC Policy Loan) पर मिलेगी. इसके लिए आपको एलआईसी ऑफिस में संपर्क करना होगा, और ब्रांच के अधिकारी आपको बहुत आसानी से लोन दे देंगे.

एलआईसी पॉलिसी से सस्‍ता मिलता है लोन!

जी हां, आपको बता दें कि आपको यहां कोई प्रोसेसिंग फीस या हिडन चार्जेज नहीं देने होंगे. आपको कम ब्याज दर पर ज्‍यादा लोन मिल जाएगा. आपसे क्रेडिट स्कोर या सिबिल रिपोर्ट की भी मांग नहीं की जाएगी. एलआईसी के पास गारंटी के तौर पर एलआईसी लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी होती है, इसलिए आपको 3 से 5 दिन में लोन (Instant Loan) भी मिल जाता है.

ब्‍याज दर भी होती है कम (Low Interest Rate Loan)

एलआईसी पॉलिसी पर अगर आप लोन लेते हैं तो आपको सालाना 10 से 12 प्रतिशत का ही ब्याज लगता है. यानी कि मंथली ब्‍याज 1 परसेंट या उससे भी कम लगता है. जबकि बाजार में आपको 13 से 18 फीसदी की दर पर लोन मिलता है.

हर महीने नहीं भरना होगा ब्‍याज

इस लोन में आपको मंथली ईएमआई भरने की जरूरत नहीं होगी. ये लोन कम से कम छह महीने से लेकर इंश्योरेंस पॉलिसी की मैच्योरिटी तक के लिए मिल सकता है. आपको बता दें कि अगर आप 6 महीने की न्यूनतम अवधि के भीतर ही लोन को बंद कराना चाहते हैं तो आपको फिर भी 6 महीने की पूरी अवधि के लिए ब्याज का भुगतान करना होगा. इसलिए लोन लेने से पहले ये ध्‍यान रखें. इस लोन के तहत आप सालाना ब्याज जमा कर सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button