शराब घोटाले में तीसरी गिरफ्तारी,CBI ने अभिषेक बोइनपल्ली को पकड़ा

सीबीआई ने दिल्ली के कथित शराब घोटाले मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है. जांच एजेंसी ने इस मामले में हैदराबाद से अभिषेक बोइनपल्ली को गिरफ्तार किया. इसके साथ ही इस मामले में अब तक सीबीआई 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. इससे पहले विजय नायर और समीर महेंद्रू को गिरफ्तार किया गया था. सीबीआई के मुताबिक अभिषेक पूछताछ में सहयोग नहीं दे रहा था. जिसके बाद उसकी गिरफ्तारी की गई. जांच एजेंसी के मुताबिक दिल्ली सरकार की आबकारी नीति के निर्धारण और उसे लागू करने में कथित अनियमितताओं के बारे में अभिषेक से पूछताछ की जा रही थी. बता दें कि दिल्ली सरकार ने नई आबकारी नीति लागू की थी. इसके लागू होने से दिल्ली सरकार के राजस्व में 400 करोड़ से ज्यादा का नुकसान होने के आरोप लगे थे.

दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर ने सरकार की नई आबकारी नीति को मंजूरी नहीं दी थी. उन्होंने सीबीआई जांच के आदेश दिए थे. जांच के आदेश होने के अगले ही दिन दिल्ली सरकार ने आबकारी नीति वापस ले ली थी और पुरानी नीति लागू करने का फैसला किया था. इस कथित घोटाले में सीबीआई ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया समेत 15 लोगों को नामजद आरोपी बनाया था. इनके अलावा और भी अज्ञात के खिलाफ जांच एजेंसी ने केस दर्ज किया था. इसके बाद मनीष सिसोदिया के घर पर सीबीआई ने छापा मारा था. उनके बैंक लॉकर भी खंगाले गए थे. सिसोदिया ने दावा किया था कि सीबीआई को कुछ नहीं मिला, लेकिन जांच एजेंसी ने उनके दावे को गलत बताते हुए कहा था कि अभी किसी को भी क्लीनचिट नहीं दी गई है.

दिल्ली के कथित आबकारी घोटाला मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी आरोपी हैं. सीबीआई और ईडी दोनों एजेंसियों ने इस मामले दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के आवास व दफ्तरों पर छापेमारी कर चुकी हैं. यहां तक कि मनीष सिसोदिया के बैंक लॉकर तक खंगाले गए. आम आदमी पार्टी के नेताओं के मुताबिक सिसोदिया के पास से इस घोटाले से संबंधित कोई सुराग नहीं मिला है. हालांकि अभी तक जांच एजेंसियों ने इस संबंध में कोई दावा नहीं किया है.

आबकारी नीति मामले में सीबीआई ने 17 अगस्त को केस दर्ज किया था. इसके बाद सबसे पहले शराब कारोबारी समीर महेंद्रू को गिरफ्तार किया. इसके तत्काल बाद सीबीआई ने आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता विजय नायर को गिरफ्तार कर लिया. इस गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया ओर संजय सिंह ने भाजपा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत दिल्ली के एलजी पर करारा हमला बोला था.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button