Breaking Newsछत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में 95 कंटेनमेंट जोन घोषित, रायपुर ग्रीन जोन

स्वास्थ्य विभाग ने रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन वाले विकासखंडों की नई सूची जारी की है। राज्य सरकार की ओर से जारी सूची में अब छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर को ग्रीन जोन में रखा गया है।,केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के मुताबिक इस लिस्ट को जारी किया गया है। प्रदेश के सभी विकासखंडों और शहरी क्षेत्रों में कोविड-19 के सक्रिय मामलों की संख्या, इनके दोगुने होने की दर और प्रति एक लाख की जनसंख्या पर सैंपल जांच की ताजा स्थिति के आधार पर रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन की कैटेगरी में उन्हें बांटा गया है।
रेड जोन में बालोद जिले का डौंडीलोहारा,कोरबा,मुंगेली, रायगढ़ का रायगढ़ शहरी क्षेत्र, राजनांदगांव का छुरिया,अंबिकापुर, बिलासपुर का कोटा, तखतपुर, बिलासपुर शहरी क्षेत्र, मस्तूरी, बिल्हा, कवर्धा जिले का पंडरिया, बलौदाबाजार जिले का बलौदाबाजार विकासखंड शामिल है।
ऑरेंज जोन में शामिल विकासखंड बालोद जिले का बालोद, डौंडी, गुंडरदेही, जांजगीर जिले का बलौदा, बम्नीडीह, नवागढ़, सक्ति, बलौदा बाजार का बिलाईगढ़, सिमगा, पलारी, कसडोल बस्तर का बकावंड, बस्तानार, बेमेतरा जिले का साजा, नवागढ़, दंतेवाड़ा का गीदम धमतरी का गुजरा, कुरूद, नगरी और धमतरी शहरी क्षेत्र, दुर्ग जिले का पाटन, निकुम, मुंगेली जिले का लोरमी, रायगढ़ जिले का लैलूंगा, राजनांदगांव जिले का मोहला, घुमका सरगुजा जिले का मैनपाट, कांकेर जिले का दुर्गुकोंदल्र, कांकेर, गरियाबंद जिले का गरियाबंद, कोरिया जिले का खड़गवां, गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले का मरवाही, बलरामपुर जिले का बलरामपुर, राजपुर, कुसमी, शंकरगढ़, रामानुजगंज, वाड्रफनगर विकासखंड शामिल है

Back to top button