CG Politics: विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का दांव; दो दर्जन विधायकों का कट सकता है पत्ता? इस दिन आएगी उम्मीदवारों की लिस्ट!

CG Politics: विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का दांव

रायपुर। CG Politics: छत्तीसगढ़ में अगले महीने ही विधानसभा चुनाव होने है। जिसके लिए भाजपा और आम आदमी पार्टी भी अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर चुकी है। लेकिन कांग्रेस ने अभी तक अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान नहीं किया है। मगर अब छह बार से ज्यादा प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति और तीन बार स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद आखिरकार दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में छत्तीसगढ़ की सभी 90 सीटों और खासकर पहले चरण की 20 सीटों पर नाम तय करने मंथन का फाइनल दौर चला।

वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के दो दर्जन से ज्यादा विधायकों पर टिकटकटने की तलवार लटकी हुई है। बैठक से पहले ही कई टिकट दावेदारों ने दिल्ली पहुंचकर अंतिम स्तर पर जोर भी लगा रखा है। इस बीच कांग्रेसी खेमें में 2 बड़ी खबरों ने विधायकों की नींद उड़ा रखी है। पहला ये कि इस बार पार्टी विधानसभा चुनाव में 40 नए चेहरों को टिकट देने जा रही है और दूसरा ये कि 25 से ज्यादा मौजूदा विधायक डेंजर जोन में हैं, जिनमें से 15 विधायकों का टिकट कटना तय है। रिपोर्ट्स के अनुसार कांग्रेस नवरात्र के पहले दिन यानि 15 अक्टूबर को अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है।

Related Articles

Back to top button