छत्तीसगढ़Political

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का पीएम मोदी पर हमला, कहा- कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा देने में केंद्र सरकार नाकाम

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां में कश्मीरी पंडित के एक व्यक्ति की हत्या पर केंद्र सरकार और भाजपा पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि वहां कश्मीरी पंडित सुरक्षित नहीं हैं. पहले भी कश्मीरी पंडित, कर्मचारी और दूसरे प्रदेशों से गए लोग जम्मू में आकर प्रदर्शन कर चुके हैं. केंद्र की मोदी सरकार उन्हें सुरक्षा नहीं दे पा रही है. उनकी सुरक्षा की फिर से समीक्षा की जानी चाहिए. वहां सभी नागरिक सुरक्षित रहे, कर्मचारी सुरक्षित रहें यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए. कश्मीर में जो घटना घटी है, उसकी मैं कड़ी निंदा करता हूं. इस प्रकार की घटना को रोका जाना चाहिए.

राज्य सरकार द्वारा 6 प्रतिशत डीए बढ़ाए जाने को नाकाफी बताते हुए केंद्र सरकार के समान डीए दिए जाने के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के बयान पर सीएम भूपेश बघेल ने पलटवार किया. उन्होंने कहा कि बहुत-बहुत धन्यवाद रमन सिंह को…. मैं कहना चाहूंगा कि हमने कर्मचारियों के लिए ओपीएस (ओल्ड पेंशन स्कीम) लागू किया है. रमन जी भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं. मोदी सरकार को बोलकर पूरे देश में ओपीएस लागू करवाएं. छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों का पैसा (अंशदान) दिल्ली सरकार के पास जमा है, उसे वापस कराएं. छत्तीसगढ़ में वित्तीय स्थिति को देखकर 6 प्रतिशत डीए बढ़ाया गया है.

अजय चंद्राकर का नंबर नहीं आएगा

छत्तीसगढ़ में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बदलने के बाद नेता प्रतिपक्ष बदलने के सवाल पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तंज कसते हुए कहा कि विधायक व पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर का नंबर नहीं लगेगा. भाजपा का यह आंतरिक मामला है. सीएम भूपेश बघेल इससे पहले भी कह चुके हैं कि अध्यक्ष बदलने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा. हम फाइट करेंगे और जीतेंगे. छत्तीसगढ़ में लगातार बारिश से बाढ़ के हालात पर सीएम भूपेश ने कहा कि तेज बरसात के कारण नदी-नाले उफान पर है. बांधों से पानी छोड़ा गया है. जिला व पुलिस प्रशासन, आपदा प्रबंधन को निर्देशित किया गया है कि जहां जरूरत पड़े सहायता करें.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!