छत्तीसगढ़राष्ट्र

छत्तीसगढ़: डोपिंग में लिप्त पाए जाने पर कोच सहित दो खिलाड़ी चार साल के लिए निलंबित

राजनांदगांव. भारतीय भारोत्तोलन संघ नोवेडा व नाडा द्वारा छत्तीसगढ़ संघ के एक प्रशिक्षक व दो खिलाड़ियों को डोप में लिप्त पाए जाने पर चार साल के लिए खेल से निंलबित कर दिया है. दिल्ली से आई इस रिपोर्ट के बाद छत्तीसगढ़ भारोत्तोलन संघ में हड़कंप मच गया. खबर है कि राजनांदगांव एसोसिएशन ने संबंधित कोच को संगठन से अलग कर दिया है.

भारतीय भारोत्तोलन संघ नोवेडा द्वारा जारी किए गए पत्र में भारोत्तोलन कोच अजय लोहार को संघ ने 2024 से 25 और 27 से 2028 तक के लिए प्रशिक्षण से निलंबित किया है. वहीं दो खिलाड़ियों को इस खेल से चार वर्ष के लिए निलंबित करने की कार्रवाई की है. खबर है कि भारोत्तोलन प्रतियोगिता के दौरान इन खिलाड़ियों के अतिरिक्त प्रदर्शन को देखते हुए शंका के आधार पर भारतीय भारोत्तोलन संघ की ओर से डोपिंग टेस्ट कराया गया.

इस दौरान डोप में लिप्त पाए जाने पर छत्तीसगढ़ एसोसिएशन की अनुशंसा पर यह कार्रवाई की गई है. बताया गया कि कोच अजय लोहार दिग्विजय स्टेडियम में भारोत्तोलन का प्रशिक्षण देते हैं. अब ये चार साल तक प्रशिक्षण से बाहर रहेंगे. इधर दिल्ली से इस कार्रवाई से संबंधित पत्र मिलने पर जिला भारोत्तोलन एसोसिएशन ने अजय को संघ से हटा दिया है. कोच अजय लोहार का कहना है कि एक प्रतियोगिता के दौरान खिलाड़ियों ने बिना कुछ बताए पावर बढ़ाने कुछ दवाइयां खा ली थीं. इसलिए डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने पर संघ की ओर से कार्रवाई की गई है. अजय का कहना है कि कोई भी खिलाड़ी कोच की अनुमति के बगैर कोई भी सप्लीमेंट न खाएं.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button