मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का किया शुभारंभ

6 अक्टूबर से 6 जनवरी 2023 तक राज्य में छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन

ओलंपिक में दलीय एवं एकल श्रेणी में 14 तरह के पारम्पिक खेल शामिल गिल्ली डंडा, पिट्टूल, लंगड़ी दौड़, बांटी (कंचा), बिल्लस, फुगड़ी, गेड़ी दौड़, भंवरा की प्रतियोगिता

छह स्तरों में होंगे आयोजन, महिला व पुरुष के होंगे अलग वर्ग बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक बनेंगे छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक के प्रतिभागी.

उमेश पटेल, खेल व युवा कल्याण मंत्री

मुख्यमंत्री जी की सोच है कि छत्तीसगढ़ संस्कृति को आगे बढ़ाना है. ऐसा प्रयास अभी तक किसी ने नहीं किया, पहली बार ये प्रयास मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कर रहे हैं. छत्तीसगढ़िया ओलंपिक से गांव-गांव के लोग उत्साहित हैं , आज मुख्यमंत्री के प्रयासों से प्रत्येक छत्तीसगढ़िया खुद को गौरवांवित महसूस करता है.

भूपेश बघेल, मुख्यमंत्री

आज छत्तीसगढ़िया ओलंपिक की शुरूआत हो रही है.

अब धान खरीदी की भी शुरूआत करना है 17 अक्टूबर को न्याय योजनाओं की राशि का वितरण होगा

पहली बार छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन हो रहा है जिसमें 14 तरह के पारंपरिक खेल हैं.

छत्तीसगढ़ की संस्कृति को बढ़ाने खेलकूद को बढ़ावा दिया जा रहा है.  हर गांव हर ब्लाक हर जिले में स्थानीय खेलों का आयोजन होगा. मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के ब्रोशर का विमोचन किया छत्तीसगढ़िया ओलंपिक की संपूर्ण जानकारियों के लिए तैयार किया गया है ब्रोशर  मुख्यमंत्री महिला कबड्डी खिलाडियों के बीच पहुंचे. खिलाड़ियों से परिचय लेकर उनका हौंसला बढ़ाया रेफरी की सीटी बजाकर मैच की शुरुआत की HCM  ने फुगड़ी खेल की सीटी बजाकर शुरूआत की खिलाड़ी का हाथ उठाकर विजेता घोषित किया भौंरा चलाकर और बाटी खेलकर मुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों का हौंसला बढ़ाया पिट्ठुल खेल में भी मुख्यमंत्री ने हाथ आजमाए.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button