छत्तीसगढ़

प्रयास एजुकेशन सोसायटी के बच्चों को मिली एलसीडी प्रोजेक्टर की सुविधा

रायपुर. वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा और खनिज विकास निगम के अध्यक्ष श्री गिरीश देवांगन ने आज राजधानी रायपुर के संतोषी नगर के गोकुल नगर मार्ग में छत्तीसगढ़ पुलिस परिवार द्वारा संचालित श्री प्रयास एजुकेशन सोसायटी में एल.सी.डी. प्रोजेक्टर का विधिवत उद्घाटन किया. मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा प्रदत्त इस प्रोजेक्टर से श्री प्रयास एजुकेशन सोसायटी में संतोषी नगर के गरीब वर्ग के बच्चों को निःशुल्क नवीनतम एवं आधुनिक शिक्षा मिलेगी. एल.सी.डी. प्रोजेक्टर मिलने से बच्चे काफी उत्साहित है. संस्था के पदाधिकारियों और बच्चों ने इसके लिए मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया.
वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने इस अवसर पर कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने श्री प्रयास एजुकेशन सोसायटी के बच्चों को अच्छी गुणवत्ता की पढ़ाई के लिए एल.सी.डी. प्रोजेक्टर उपलब्ध कराया है. इसके अलावा संस्था के बच्चों को खेलने के लिए 2 एकड़ जमीन उपलब्ध कराया है. उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री श्री बघेल प्रदेश के गरीब वर्ग के बच्चों को अंग्रेजी माध्यम से पढ़ने के लिए स्कूल खोले है. सुदूर वनांचल के बंद पड़े स्कूलों को फिर से प्रांरभ कराया गया है. श्री लखमा ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री राज्य के गरीब, किसान एवं सभी वर्गों के भलाई के लिए कार्य कर रहे हैं. खनिज विकास निगम के अध्यक्ष श्री गिरीश देवांगन ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में प्रदेश में शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में उल्लेखनीय काम हो रहा है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में सभी वर्ग के लोगों तक शिक्षा एवं स्वास्थ्य सुलभ हो सके, इसके लिए सरकार द्वारा नई-नई सुविधाएं उपलब्ध करायी जा रही है. कार्यक्रम को सुशील ओझा ने भी सम्बोधित किया.
उल्लेखनीय है कि श्री प्रयास एजुकेशन सोसायटी छत्तीसगढ़ पुलिस परिवार द्वारा संचालित सोसायटी है. इस संस्था की शुरूआत 4 वर्ष पूर्व गरीब एवं जरूरतमंद वर्ग के बच्चों को स्कूली शिक्षा एवं प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए हुई थी, जिसमें विषय-विशेषज्ञों के द्वारा निःशुल्क प्रदाय की जा रही है. इसके साथ ही खेल गतिविधियां भी बच्चों को निःशुल्क दी जाती है. इस संस्था में 825 बच्चों को कक्षा चौथी से कॉलेज स्तर की शिक्षा दी जा रही है. इस अवसर पर गणमान्य नागरिक श्री शंकर ठाकुर, संस्था के संचालक महेश ध्रुव सहित शिक्षक, पालकगण तथा छात्र-छात्राएं बड़ी संख्या में उपस्थित थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button