सीएम ने मुंडका अग्निकांड के पीड़ितों के लिए सहायता राशि की घोषणा की, 10-10 लाख देंगे

दिल्ली के मुंडका क्षेत्र में एक तिमंजिला इमारत में बीते दिनों भीषण आग लगी थी। इस घटना में अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है और लगभग इतने ही लोग लापता हैं आशंका जताई  जा रही है कि मरने वालों की संख्या और भी बढ़ सकती है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को आज 10-10 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की। इस घटना में 27 लोगों की मौत हुई है।

केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्थिति का जायजा लेने के लिए घटनास्थल का दौरा किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दे दिए गए हैं। मृतकों के परिवारों को 10-10 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए का मुआवजा दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि आग भीषण थी और शव इस हद तक झुलस गए थे कि उनकी पहचान करना मुश्किल हो गया है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार लापता लोगों और मृतकों की पहचान के लिए मदद मुहैया करा रही है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार की रात घटनास्थल का दौरा किया था।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button