छत्तीसगढ़ से ठंड गायब, रात का पारा 17 डिग्री

रायपुर . राजधानी समेत प्रदेश के सभी जिलों में मौसम का तेवर बदला हुआ है. राजधानी में रात का तापमान 17 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है. दिन में अधिकतम तापमान 31.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. ठंड के मौसम में गर्मी पड़ रही है. हवा की दिशा पूरी तरह से दक्षिणी हो गई है, जिससे तापमान गिरने की संभावना नहीं है. आसमान में हल्के बादल छाए रहने का भी अनुमान है. महासमुंद का पारा सबसे ज्यादा 32.4 डिग्री दर्ज किया गया. अभी हवा में 75 फीसदी नमी दर्ज की गई.

उत्तरी हवाओं की गति कमजोर: मौसम वैज्ञानिक डॉ. एचपी चंद्रा के मुताबिक प्रदेश में हवा की दिशा दक्षिण है. समुद्र की ओर से आने वाली नमी भरी हवाओं से पारा गर्म हो गया है. इस कारण मौसम में परिवर्तन हुआ है. उत्तरी हवाओं की गति कमजोर होने से वातावरण में ठंडी कम लग रही है. न्यूनतम तापमान में लगातार वृद्धि जारी है. 23 जनवरी को मौसम शुष्क रहने की संभावना है. प्रदेश के कुछ जिलों में हल्के बादल रह सकते हैं.

आसमान में छाए रहे हल्के बादल

रविवार की सुबह आसमान में हल्के बादल रहे. दिन चढ़ने के साथ आसमान साफ हो गया. दोपहर को धूप चुभ रही थी. अधिकतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई. दिन व रात के तापमान में लगभग 15 डिग्री सेल्सियस का अंतर बना हुआ है. न्यूनतम तापमान 16.0 डिग्री सेल्सियस से बढ़कर 17 पर पहुंच गया. वहीं, अधिकतम तापमान 30.1 से बढ़कर 31.5 डिग्री पर पहुंच गया.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button