NationalCRIMEअन्य ख़बरें

वडोदरा में दिवाली की रात सांप्रदायिक दंगा, पटाखा फोड़ने को लेकर दो गुटों में खूनी संघर्ष

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले गुजरात में एक बार फिर माहौल बिगड़ता दिख रहा है. दिवाली की रात वडोदरा में तनाव उत्पन्न हो गया. शहर में मुस्लिम मेडिकल सेंटर के पास दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए. इलाके में जकर पथराव और आगजनी हुई. कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. वडोदरा के पानीगेट इलाके में दो समुदाय आमने-सामने आ गए. एक समुदाय के लोगों ने दूसरे समुदाय के लोगों पर हमला कर दिया. पथराव और आगजनी हुई. पेट्रोल बम फेंके गए. घटना को अंजाम देने से पहले इलाके में स्ट्रीट लाइट्स को तोड़कर अंधेरा कर दिया गया था. फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. सीसीटीवी के जरिए उपद्रवियों की पहचान की जा रही है.

कुछ गाड़ियों में आग लगा दी गई. पुलिस वैन पर भी पेट्रोल बम से हमला किया गया. माना जा रहा है कि साजिश के तहत सबकुछ हुआ है, क्योंकि स्ट्रीट लाइट्स को फोड़ दिया गया था. ताकि अंधेरे में उपद्रवियों की पहचान ना हो पाए. नवरात्रि से पहले भी इसी इलाके में माहौल बिगड़ा था. डीसीपी यशपला जगानिया ने कहा है कि पुलिस ने तुंरत मौके पर पहुंचकर स्थिति को काबू में किया. स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है. सीसीटीवी की जांच की जा रही है और चश्मदीदों से जानकारी ली जा रही है.

पुलिस ने बताया कि इस वारदात में शामिल सभी आरोपियों की पहचान के लिए घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है. कई कैमरों में कई संदिग्ध बातें सामने आई हैं. पुलिस मौके पर मौजूद लोगों से पूछताछ करते हुए वारदात की कड़ियां जोड़ने का प्रयास कर रही है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा. इसके लिए पुलिस की अलग अलग टीमों का गठन किया गया है. यह सभी टीमें ताबड़तोड़ दबिश दे रही हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!