बड़ी खबरेंराष्ट्र

देश में कोरोना संक्रमण में फिर तेजी, एक दिन में मिले 761 नए केस

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर से तेजी से फैलने लगा है. भारत में बीते 24 घंटे में 761 नए केस दर्ज हुए और 12 मरीजों की मौत हुई. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश के कोविड-19 के एक्टिव केस बढ़कर 4,334 हो गए हैं. केरल में 5, कर्नाटक में 4, महाराष्ट्र में 2 और उत्तर प्रदेश में 1 पीड़ित की मौत हुई, जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,33,385 हो गई. वहीं, 838 लोगों ने कोरोना को मात दी और रिकवर होने वालों की संख्या बढ़कर 4.44 करोड़ तक पहुंच गई.
स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, कोरोना से फिलहाल राष्ट्रीय रिकवरी दर 98.81 प्रतिशत है जबकि मृत्यु दर 1.18 फीसदी पर है. जनवरी 2020 में कोविड-19 के प्रकोप के बाद से अब तक भारत में 4.50 करोड़ (4,50,16,604) मामले दर्ज हुए हैं. गुरुवार को भारत में 760 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए गए थे और 2 की मौत हुई. इससे पहले एक दिन में देश में कोविड के 602 केस मिले थे और 5 की मौत हुई थी. बता दें कि कोरोना के नए वैरिएंट JN.1 के अब तक देश में 511 केस मिल चुके हैं. सबसे ज्यादा इसका प्रकोप कर्नाटक में देखने को मिला है.
ओडिशा में कोविड के जेएन.1 के मिले 2 केस
ओडिशा में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट जेएन.1 के 2 मामलों की पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक बिजय कुमार महापात्रा ने कहा कि ये दो मामले सुंदरगढ़ और भुवनेश्वर में मिले हैं. उन्होंने कहा कि दोनों मरीजों की हालत स्थिर है. उन्होंने कहा, ‘कोविड से संक्रमित पाए गए 28 लोगों के नमूनों को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया था जिनमें से 2 जेएन.1 से संक्रमित मिले.’ महापात्रा ने कहा कि सुंदरगढ़ के मरीज का घर में ही इलाज किया गया था और वह क्वारंटीन की अवधि पूरी कर चुका है. उन्होंने कहा कि उसके संपर्क में आए लोगों में बीमारी के लक्षण नहीं मिले. एक अन्य मरीज बुजुर्ग महिला है और वह भुवनेश्वर के निजी अस्पताल में भर्ती थीं. उन्होंने कहा कि उनकी हालत फिलहाल स्थिर है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button