छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ कोयला घोटाले में अदालत से कांग्रेस के 2 विधायकों सहित 9 को हाजिर होने का दिया नोटिस…

छत्तीसगढ़ कोयला घोटाले में अदालत से कांग्रेस के 2 विधायकों सहित 9 को हाजिर होने का दिया नोटिस...

न्यूज़ डेस्क : छत्तीसगढ़ में कोल स्कैम केस में बुधवार को रायपुर की विशेष अदालत में सुनवाई होगी। इस केस में कोर्ट ने कांग्रेस के दो विधायक चंद्रदेव राय और देवेंद्र यादव समेत 9 लोगों को कोर्ट में हाजिर होने का निर्देश दिया है। कोयला घोटाला मामले में सेकेंड प्रॉसिक्यूशन कंप्लेंट 18 अगस्त को दायर की गई थी। 23 सितम्बर को कोर्ट ने आरोप पत्र स्वीकार कर 9 लोगों को नोटिस जारी किया था।

ईडी ने पिछले साल 540 करोड़ के अवैध कोल परिवहन का केस दर्ज किया है। कोल परिवहन में प्रति टन 25 रुपए कमीशन वसूलने का आरोप है। इसमें IAS समीर विश्नोई, रानू साहू, खनिज अधिकारी शिव शंकर नाग, संदीप नायक, कारोबारी सूर्यकांत तिवारी, सुनील अग्रवाल, लक्ष्मीकांत तिवारी, निखिल चंद्राकार, दीपेश टांक और राजेश चौधरी को गिरफ्तार किया गया है। सभी जेल में है।

ईडी के अधिकारियों ने छत्तीसगढ़ में जांच के बाद 540 करोड़ के कोल लेवी स्कैम का खुलासा किया था। इसमें आईएएस रानू साहू के अलावा आईएएस समीर विश्नोई, सौम्या चौरसिया, जेडी माइनिंग एसएस नाग और कारोबारी सूर्यकांत तिवारी को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा कांग्रेस नेता और कुछ कारोबारी भी ईडी के जांच के दायरे में है। इन लोगों से पूछताछ की गई है और इनके घरों से कुछ दस्तावेजों को भी जब्त किया गया है।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button