विमान खराब होने से फंसे क्रिकेटर…

कानपुर. इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स की टीम को लेकर इंदौर जाने वाला चार्टर्ड विमान शुक्रवार को तकनीकी खराबी आने से उड़ान नहीं भर सका. इस पर सवार क्रिकेटरों को चकेरी से मुंबई जाने वाली फ्लाइट पर शिफ्ट कर दिया गया. एयरपोर्ट प्रबंधन ने मुंबई जाने वाले यात्रियों को विमान से उतार दिया और फ्लाइट को निरस्त कर दिया.

यात्रियों ने मनमानी का आरोप लगाकर हंगामा किया. मामला बिगड़ता देख प्रबंधन ने कुछ यात्रियों को सड़क मार्ग से अमौसी भिजवाया तो कुछ को शनिवार की फ्लाइट में जाने को कहा. इस चक्कर में दोनों टीमों के खिलाड़ी तीन घंटे तक एयरपोर्ट पर ही बैठे रहे.
दोपहर लगभग पौने तीन बजे इंडिगो का चार्टर्ड प्लेन खिला़ड़ियों को लेकर चकेरी एयरपोर्ट से इंदौर के लिए रनवे पर चला. एक मिनट बाद इंजन में तकनीकी दिक्कत आई तो पायलट ने रोक दिया. आधे घंटे बाद तक भी दिक्कत दूर न हुई तो खिलाड़ियों को उतारकर प्रस्थान कक्ष में बिठा दिया. मुख्य रनवे पर प्लेन खड़ा होने की वजह से मुंबई से कानपुर उतरने वाली फ्लाइट लूप रनवे पर तो उतर गई लेकिन रनवे पर न आ सकी. शाम लगभग पौने छह बजे चार्टर्ड प्लेन पुश करके लूप रनवे पर ले जाया गया. इसके बाद मुंबई फ्लाइट मुख्य रनवे पर लाई गई और इसमें सवार मुंबई जाने वाले लगभग 138 यात्रियों को नीचे उतार दिया गया और निरस्त का तत्काल फैसला कर दिया गया. इस निर्णय के खिलाफ यात्रियों ने वहीं पर हंगामा शुरू कर दिया तो इंडिगो प्रबंधन ने कुछ यात्रियों को अमौसी रवाना कर वहां से मुंबई भिजवाया. खिलाड़ियों को लेकर फ्लाइट ने शाम साढ़े छह बजे इंदौर के लिए उड़ान भरी.

Related Articles

Back to top button