सीडब्ल्यूजी 2022 : सागर अहलावत सुपर हैवीवेट फाइनल में पहुंचे

बर्मिघम, 7 अगस्त सागर अहलावत यहां बर्मिघम 2022 राष्ट्रमंडल खेलों के फाइनल में पहुंचने वाले चौथे भारतीय मुक्केबाज बन गए. उन्होंने पुरुषों के 92 किग्रा (सुपर हैवीवेट) डिवीजन में नाइजीरिया के इफेनी ओन्येकवेयर को 5-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया. सागर मौजूदा विश्व चैम्पियन निकहत जरीन, एशियाई चैम्पियन अमित पंघाल और नीतू के साथ भारतीय मुक्केबाज के रूप में शामिल हुए और अपने-अपने भार वर्ग के फाइनल में जगह बनाई.

सागर के फाइनल में पहुंचने के साथ भारत के पास चार स्वर्ण पदक जीतने का मौका है, जो चार साल पहले ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में अर्जित तीन से एक अधिक है.

92 किग्रा सेमीफाइनल में सागर ने अच्छी शुरुआत की और सभी पांच न्यायाधीशों द्वारा पहले दौर के विजेता के रूप में चिह्न्ति किया गया.

उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी पर कुछ वार करते हुए दूसरे दौर में भी अपना फायदा बरकरार रखा. नाइजीरियाई ने तीसरे दौर में हमला करने की कोशिश की और कुछ संयोजनों को अंक हासिल करने के लिए जोड़ा और पांच में से चार न्यायाधीशों द्वारा तीसरे दौर के विजेता के रूप में चिह्न्ति किया गया.

लेकिन जैसा कि सागर ने पिछले दो राउंड में पर्याप्त प्रदर्शन किया था, उन्हें अंकों के आधार पर विजेता घोषित किया गया था.

रविवार को खेले जाने वाले फाइनल में सागर का सामना इंग्लैंड के डिलीशियस ओरी से होगा, जिन्होंने दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के ल्यूइला माउ को हराया था.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button