बड़ी खबरेंराष्ट्र

केरल ब्लास्ट में बढ़कर मरने वालों की संख्या 3 हुई , CM विजयन ने आज बुलाई सर्वदलीय बैठक

केरल के एर्नाकुलम जिले के कलमश्शेरि में रविवार सुबह एक के बाद एक तीन बम धमाके हुए. प्रार्थना सभा के दौरान हुए इन विस्फोटों में दो महिलाओं की मौत हो गई. इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन से बात कर स्थिति का जायजा लिया.

छह घायलों की हालत गंभीर हादसा सुबह 940 बजे हुआ. तब एक कन्वेंशन सेंटर में ईसाई समुदाय के धार्मिक सम्मेलन में करीब 2,300 लोग प्रार्थना कर रहे थे. विस्फोट में 51 लोग घायल हुए हैं. इनमें से छह की हालत गंभीर बताई जा रही है.

प्रारंभिक जांच के अनुसार, धमाका आईईडी के कारण हुआ. एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि पहला धमाका हॉल के बीचों-बीच हुआ. कुछ सेकंड बाद हॉल के दोनों तरफ दो और धमाके हुए. एर्नाकुलम में जहां धमाका हुआ है, उसके आसपास बड़ी संख्या में यहूदी समुदाय के लोग रहते हैं.

प्रदेश के पुलिस महानिदेशक शेख दरवेश साहब ने कहा, विस्फोट की जांच कर रहे हैं. सम्मेलन केंद्र में लोग तीन दिवसीय प्रार्थना सभा के समापन अवसर पर जुटे थे. यह पूछे जाने पर कि क्या यह आतंकवादी हमला था, इस पर डीजीपी ने कहा कि जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

आरोपी ने आत्मसमर्पण किया

खुद को ईसाइयों के ‘यहोवा के साक्षी’ समूह का सदस्य बताने वाले डोमिनिक मार्टिन नाम के शख्स ने केरल में पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया. पुलिस ने बताया कि उसने विस्फोटों की जिम्मेदारी ली है.

दिल्ली-यूपी में सुरक्षा बढ़ाई

केरल में धमाकों के बाद दिल्ली में मुख्य बाजारों, गिरिजाघरों, मेट्रो स्टेशनों, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशनों समेत अन्य स्थानों पर सुरक्षा कड़ी कर दी. अधिकारी ने बताया कि यूपी और हरियाणा की सीमा से लगे इलाकों में पुलिस नाकाबंदी कर जांच कर रही है.

20 सदस्यीय टीम करेगी मामले की जांच

केरल के एर्नाकुलम में सिलसिलेवार विस्फोट मामले की जांच 20 सदस्यीय टीम करेगी. मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने रविवार को जानकारी दी कि मामले में एफआईआर भी दर्ज कराई गई है. विजयन ने कहा कि सोमवार सुबह 10 बजे सर्वदलीय बैठक होगी और विस्फोट की घटना के पीछे के लोगों को पकड़ने का प्रयास किया जाएगा.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button