सूडान में आदिवासी संघर्ष में मरने वालों की संख्या 105 हुई

खार्तूम, 20 जुलाई  सूडान के दक्षिणपूर्वी ब्लू नाइल राज्य में आदिवासी संघर्षो में मरने वालों की संख्या 105 हो गई है, राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने घोषणा की है. ब्लू नाइल राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय में स्वास्थ्य आपातकाल और महामारी नियंत्रण निदेशालय के प्रमुख ओमर एडम ओमर ने मंगलवार को एक बयान में कहा, “क्षेत्र में खूनी घटनाओं की शुरुआत के बाद से 105 लोग मारे गए हैं और 225 अन्य घायल हुए हैं.”

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि गंभीर रूप से घायल 20 लोगों को इलाज के लिए राजधानी खार्तूम में भेजा है, साथ ही संघर्ष में 8,470 लोग विस्थापित हुए हैं.

हाल ही में राज्य के गिसान इलाके में एक किसान की हत्या के बाद ब्लू नाइल राज्य के कई इलाकों में हौसा और बर्टा जनजातियों के बीच झड़पें हुईं.

इसके बाद हिंसा राज्य के अन्य क्षेत्रों में फैल गई, जिसमें दर्जनों मौतें और घायल हो गए और हजारों निवासियों को अपने घरों से भागने के लिए मजबूर होना पड़ा.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button