दिल्ली को बनाया जाएगा पूर्ण केंद्रशासित राज्य? आखिर अरविंद केजरीवाल ने क्यों लगाया यह आरोप

दिल्ली. आम आदमी पार्टी (AAP) प्रमुख अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को आरोप लगाया कि लोगों के बीच इस बात की चर्चा हो रही है कि केंद्र सरकार दिल्ली विधानसभा को भंग करके दिल्ली को पूर्ण रूप से केंद्रशासित राज्य (Union Territory) घोषित कर सकती है. केजरीवाल ने कहा कि इस तरह के किसी कदम का दिल्ली के लोगों द्वारा कड़ा विरोध किया जाएगा. मानसून सत्र के दूसरे दिन दिल्ली विधानसभा में बोलते हुए उन्होंने दावा किया कि चर्चा है कि दिल्ली में कोई चुनाव नहीं होगा.

केजरीवाल ने सदन में बीजेपी विधायकों से कहा, ‘ऐसी चर्चा है कि वे (बीजेपी) दिल्ली को एक पूर्ण केंद्रशासित प्रदेश बना देंगे और अगला चुनाव नहीं होगा. केजरीवाल से नफरत करते-करते आप देश से नफरत करने लगे.’ उन्होंने कहा कि केजरीवाल महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन देश महत्वपूर्ण है.

बीजेपी की केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘वे आम आदमी पार्टी (आप) से डरते हैं और इसलिए वे चुनाव नहीं चाहते. केजरीवाल आते-जाते रहेंगे. केजरीवाल महत्वपूर्ण नहीं हैं, लेकिन अगर आप चुनाव कराना बंद कर देते हैं और संविधान की धज्जियां उड़ाते हैं, तो यह देश खत्म हो जाएगा.’

बाद में पत्रकारों से बात करते हुए केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी आप को नियंत्रित करने में सक्षम नहीं है, इसलिए चर्चा है कि वे दिल्ली विधानसभा भंग करना चाहते हैं. केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी के सीनियर नेता कह रहे हैं कि दिल्ली को पूर्ण केंद्रशासित प्रदेश बनाया जाएगा और विधानसभा भंग कर दी जाएगी. उन्होंने कहा कि यदि ऐसा हुआ, तो दिल्ली की जनता खामोश नहीं बैठेगी, दिल्लीवासी इस कदम के खिलाफ सड़कों पर उतरेंगे. उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार ने अपनी एजेंसियों ईडी, सीबीआई और पुलिस को आप के मंत्रियों और विधायकों के पीछे छोड़ दिया है, क्योंकि दिल्ली में सत्ताधारी पार्टी से उन्हें ‘डर’ है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘देश में अन्य दल टूट रहे हैं या झुक रहे हैं (बीजेपी के सामने), लेकिन आप एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसके कारण उनकी हवा खराब हो जाती है. आप ही एकमात्र दल है जिससे उनके (बीजेपी के) दोनों शीर्ष नेता डरते हैं.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button