डोनाल्ड ट्रंप कल आत्मसमर्पण करेंगे

वाशिंगटन. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि चुनाव परिणाम पलटने के मामले में वह 24 अगस्त, 2023 को राज्य प्राधिकारियों के समक्ष आत्मसमर्पण करेंगे. उन पर साल 2020 में हुए राष्ट्रपति पद के चुनाव में जॉर्जिया में चुनावी हार को पलटने के प्रयास का आरोप है.

ट्रंप ने अपने सोशल मीडिया मंच पर सोमवार रात लिखा, क्या आप भरोसा कर सकते हैं? मैं गिरफ्तारी के लिए गुरुवार को जॉर्जिया के अटलांटा जाऊंगा. उनकी इस घोषणा से कुछ ही घंटे पहले उनके वकीलों ने अटलांटा में अभियोजकों से मुलाकात कर उनकी रिहाई के लिए जमानत के विवरण पर चर्चा की थी. फुल्टन काउंटी के जिला अटॉर्नी फानी विलिस, ट्रंप के बचाव पक्ष के वकीलों और न्यायाधीश ने जमानत संबंधी समझौते पर हस्ताक्षर किए, जिसके अनुसार पूर्व राष्ट्रपति मामले के अन्य प्रतिवादियों, गवाहों या पीड़ितों को सोशल मीडिया समेत किसी भी माध्यम से डरा-धमका नहीं सकते. इस समझौते के अनुसार जमानत की राशि दो लाख अमेरिकी डॉलर तय की गई है.

ट्रंप अमेरिका के इतिहास में अभियोग का सामना करने वाले देश के पहले पूर्व राष्ट्रपति हैं. जॉर्जिया मामले में आत्मसमर्पण करने पर यह अप्रैल के बाद से उनकी चौथी गिरफ्तारी होगी.

Related Articles

Back to top button