अपराधराजनीति

ED Raid News : एक और आप नेता की बड़ी मुश्किलें, मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने ने की छापेमारी

एक और आप नेता की बड़ी मुश्किलें

दिल्ली। ED Raid News : इनफोर्समेंट डॉयरेक्टरेट (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग केस के तहत दिल्ली के कैबिनेट मंत्री और AAP नेता राजकुमार आनंद के घर छापा मारा। जांच एजेंसी ने आनंद के सिविल लाइंस स्थित सरकारी आवास के अलावा एक दर्जन ठिकानों पर छापेमारी की।

आनंद के खिलाफ ये जांच प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, आनंद के खिलाफ डॉयरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस ने चार्जशीट दाखिल की है। उन पर अंतरराष्ट्रीय हवाला लेनदेन के अलावा 7 करोड़ रुपये से अधिक की कस्टम चोरी के लिए इंपोर्ट की गलत जानकारी देने का आरोप है। एक स्थानीय अदालत ने हाल ही में DRI की शिकायत पर संज्ञान लिया जिसके बाद ED ने आनंद के खिलाफ PMLA केस दर्ज किया।

CM केजरीवाल को भी ED ने पूछताछ के लिए बुलाया 
शराब नीति केस में ED ने 2 नवंबर को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया था। हालांकि केजरीवाल ED ऑफिस नहीं पहुंचे। उन्होंने ED को जवाब भेजा है। जिसमें लिखा- ये नोटिस गैर-कानूनी और राजनीति से प्रेरित है। ये नोटिस भाजपा के कहने पर भेजा गया है, ताकि मैं चार राज्यों में चुनाव प्रचार के लिए न जा सकूं। ED को ये नोटिस वापस लेना चाहिए।’ बता दें ED ने 30 अक्टूबर को केजरीवाल को समन भेजा था।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button