ईडी सुप्रीम कोर्ट पहुंची , कविता से आज पूछताछ करेगी

नई दिल्ली . दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) सोमवार को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की विधायक के. कविता से पूछताछ करेगी. जांच एजेंसी ने कविता के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें समन जारी किया था. जिसके खिलाफ वह सुप्रीम कोर्ट पहुंची थीं. अब इस मामले में ईडी ने शीर्ष अदालत में कैविएट दायर किया है.

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी कविता ने यह अपील करते हुए उच्चतम न्यायालय का रुख किया था कि नियमानुसार ईडी एक महिला को दफ्तर में बुलाकर पूछताछ करने के लिए समन नहीं भेज सकती है और उनके साथ उनके आवास पर पूछताछ की जानी चाहिए.

उच्चतम न्यायालय ने बीती 15 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय के समन को चुनौती देने के मामले पर 24 मार्च को सुनवाई करने की मंजूरी दी थी. ईडी ने विधायक को 16 मार्च से पहले फिर से उपस्थित होने के लिए कहा था, लेकिन सुप्रीम कोर्ट में याचिका लंबित होने की वजह से वह पेश नहीं हुईं. शीर्ष अदालत ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में कथित अनियमितताओं से संबंधित धन शोधन मामले में 24 मार्च को सुनवाई करने के लिए तैयार हो गई.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button