National

बेंगलुरू में बाढ़ जैसे हालात… डूब गई सबसे महंगी सोसाइटी, दिग्गज कंपनियों के CEO’s के घर हुए पानी-पानी

बेंगलुरू। भारत की सिलिकॉन वैली यानी बेंगलुरु (Bengaluru) में भारी बारिश और बाढ़ की स्थिति ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. यहां बिजली काटने के चलते लोग जहां एक तरफ होटलों में रहने को मजबूर हैं तो वहीं शहर की सबसे महंगी सोसायटी इस बाढ़ की चपेट में आ गई है. गरीब से लेकर मध्यम वर्ग और अमीर सभी इस बारिश से परेशान हो चुके हैं.

जानकारी के मुताबिक बेंगलुरु के एप्सिलॉन इलाके में कई बड़ी कंपनियों के फाउंडर और CEO रहते हैं. इसे शहर का सबसे रिहायशी माना जाता है और यह इलाका भी पूरी तरह पानी में डूबा हुआ है. इस कम्युनिटी में चुने हुए 150 लोग रहते हैं जिनमें विप्रो के चेयरमैन रिशद प्रेमजी, ब्रिटानिया के CEO वरुण बेरी, बिग बास्केट के को-फाउंडर अभिनय चौधरी और बायजूस के को-फाउंडर बायजू रविचंद्रन शामिल हैं.

बहुत महंगी है ये सोसायटी

आपको बता दें कि एप्सिलॉन में एक सामान्य विला की कीमत 10 करोड़ रुपए हैं. यहां पर प्लॉट के साइज के हिसाब से कीमतें बढ़ती हैं. एक एकड़ के प्लॉट की कीमत करीब 80 करोड़ रुपए रहती है. इतनी महंगी सोसाइटी होने के बाद भी ये बारिश की मार से बची नहीं है.

अहम बात यह है कि आलीशान विला के बाहर खड़ी करोड़ों की लग्जरी कारें ऊपर तक पानी में डूब गई हैं. यहां रहने वाले अमीरों को भी नावों के जरिए रेस्क्यू किया जा रहा है जो कि एक मुश्किल टास्क हो रहा है.

होटलों में रहने को मजबूर हैं लोग

गौरतलब है कि एड-टेक प्लेटफॉर्म अनअकेडमी के CEO गौरव मुंजाल के परिवार और उनके डॉग को ट्रैक्टर पर रेस्क्यू किया गया. गौरव ने मंगलवार को इसका वीडियो शेयर किया और लोगों से अपना ख्याल रखने का अनुरोध किया. आपको बता दें कि इस बारिश के चलते बिजली विभाग ने लाइट तक काट दी है और लोगों को होटलों में रहना पड़ रहा है जिसके चलते होटल वाले लोगों से दोगुना किराया वसूल कर रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button