पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने पीएम मोदी से की दरख्वास्त

इस साल खेले जाने वाले एशिया कप को लेकर अभी कुछ भी साफ नहीं हो पाया है. टूर्नामेंट की मेज़बानी पाकिस्तान के पास है, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ये पहले ही साफ कर चुके हैं कि भारतीय टीम एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी.

BCCI के इस रूख के बाद एशिया कप कहीं ओर शिफ्ट किया जा सकता है. हालांकि PCB पाकिस्तान में ही एशिया कप को आयोजित करने पर अड़ा हुआ है. इस बीच पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने बड़े ही प्यार भरे और कुछ मज़ाकिया अंदाज़ में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दरख्वास्त कर कहा है कि मोदी साहब क्रिकेट होने दें.

भारतीय पत्रकार ने शाहिद अफरीदी से कश्मीर को लेकर सवाल पूछा और पाकिस्तान की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुरा-भला कहे जाने के बारे में जवाब मांगा तो पूर्व पाक कप्तान ने कहा कि दुनिया में कहीं भी जालिम शाख्स होगा और मजलूम शख्स होगा जिस पर जुल्म हो रहा होगा चाहे वो किसी भी धर्म से संबंध रखता है मैं उसके खिलाफ आवाज़ उठाऊंगा.

अफरीदी ने कहा, “जहां तक पाकिस्तान में सुरक्षा का सवाल है, तो हमारे यहां हाल ही में कई इंटरनेशनल टीमों ने दौरा किया है. हमें भी भारत में सुरक्षा का खतरा रहता था. लेकिन अगर दोनों देशों की सरकार से अनुमति मिलती है तो दौरा होगा.” इसके बाद अफरीदी ने बड़े ही प्यार भरे और कुछ मज़ाकिया लहजे में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दरख्वास्त कर कहा है कि मोदी साहब क्रिकेट होने दें.

‘बीसीसीआई मज़बूत बोर्ड है’

शाहिद अफरीदी ने ‘स्पोर्ट्स तक’ पर बातचीत करते हुए कहा, “अगर हम किसी से दोस्ती करना चाहें और वो हमसे बात नहीं करे तो इसमें हम क्या कर सकते हैं? इसमें कोई शक नहीं है कि बीसीसीआई मज़बूत बोर्ड है. जब आप मज़बूत होते हैं तो आपके ऊपर ज्यादा ज़िम्मेदारी होती है. आप ज्यादा दुश्मन बनाने की कोशिश न करें, आपको दोस्त बनाने की ज़रूरत है. ज्यादा दोस्त बनाने से आप मज़बूत बनते हैं.”

साल 2005 के दौरे की दिलाई याद

शाहिद अफरीदी ने साल 2005 में पाकिस्तान में हुई सीरीज़ को याद करते हुए कहा, “उस वक़्त बड़े मीडिया के लोग आए थे. भज्जी, युवी और बाकी खिलाड़ी बाहर भी जाते थे और कुछ खरीदते भी थे. वे रेस्टोरेंट जाते थे तो कोई उनसे पैसे नहीं लेता था. यही दोनों मुल्कों की खबूसूरती है.”

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button