जहरीली टॉफी खाने से चार मासूमों की मौत

कुशीनगर. कुशीनगर जिले के कसया थाना क्षेत्र में कुड़वा उर्फ दिलीप नगर के सिसई लठउर टोला में बुधवार की सुबह जहरीली टॉफी खाने से एक परिवार के तीन मासूमों सहित दो से छह साल के चार बच्चों की मौत हो गई.

इस हृदयविदारक घटना से पूरे गांव में कोहराम मच गया. परिजनों की तहरीर पर गांव के तीन लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. पोस्टमार्टम के बाद जांच के लिए बिसरा लखनऊ की प्रयोगशाला भेजा गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बच्चों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवारों को तत्काल सहायता और घटना की जांच के आदेश दिए हैं.
सिसई लाठौर टोला की मुखिया देवी बुधवार सुबह घर के दरवाजे पर झाड़ू लगा रही थी. तभी उसे एक पॉलिथीन में पांच टॉफियां और नौ रुपये मिले. उस समय मुखिया देवी के बेटे रसगुल्ला की बेटियां मंजना (5), स्वीटी (3), बेटा समर (2)और पडोसी बलेसर का इकलौता बेटा आयुष (6) पास ही खेल रहे थे. मुखिया देवी ने तीन टॉफियां अपने पौत्र-पौत्रियों और एक पड़ोसी के बेटे आयुष को दे दी.
चारों बच्चे टॉफी खाने के बाद बेहोश होकर जमीन पर गिर गए. उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कसया पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने चारों को मृत घोषित कर दिया.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button