आज से राजधानी में दो दिन तक बहेगी शास्त्रीय सुरों की धारा

रायपुर. राजधानी के शहीद स्मारक भवन में दो दिनों तक शास्त्रीय सुरों की धारा बहेगी. यहां सभी वर्गों के लिए एंट्री फ्री रहेगी. पद्मभूषण और ग्रैमी अवॉर्डी पंडित विश्व मोहन भट्ट, पद्मश्री गुरु जयराम राव को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा जाएगा. यह कार्यक्रम नृत्यश्रीधारा की ओर से किया जा रहा है जिसे ट्यूरिज्म डिपार्टमेंट सपोर्ट कर रहा है.

 डॉ. गजेंद्र पंडा और नृत्यश्रीधारा की डायरेक्टर आर्या नंदे ने बताया, यह अपनी तरह का पहला अवॉर्ड शो है जिसमें इतनी बड़ी बड़ी हस्तियां शामिल हो रही हैं. लाइफटाइम अचीवमेंट के अलावा प्रेजेनेशन और युवा प्रतिभा अवॉर्ड भी दिया जाएगा. इस कार्यक्रम का मकसद शास्त्रीय संगीत को बढ़ावा देना है साथ ही इस दिशा में उल्लेखनीय कार्य करने वालों का सम्मान करना है.

क्या क्या आयोजन होंगे

पहले दिन 6 जून को शाम साढ़े छह बजे से पद्मश्री गुरु जयराम राव कुचिपुड़ी डांस प्रस्तुत करेंगे. इसके बाद अंतर राष्ट्रीय कथक नृत्यांगना अनुराधा दुबे की प्रस्तुति होगी. समापन ओडिसी डांस से होगा. दूसरे दिन सात जून को शाम साढ़े छह बजे से  पंडित विश्व मोहन भट्ट मोहन वीणा की प्रस्तुति देंगे. उनके साथ तबले पर अशोक कुर्म संगत देंगे. इसके बाद नृत्यश्रीधारा के विद्यार्थी ग्रुप ओडिसी डांस परफॉर्म करेंगे. फिर प्रफुल्ल सिंह गहलोत की कथक नृत्य और आखिर में उमेश निर्मलकर एंड ग्रुप पंथी नृत्य प्रस्तुत करेंगे.  

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button