Political

भाजपा ने गुजरात में कांग्रेसियों के बल पर दोबारा हुआ चुनाव जीता : गहलोत

वडोदरा, 18 अगस्त कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का गुजरात मॉडल उजागर हो गया है और पार्टी लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने में विफल रही है. भगवा पार्टी में शामिल होने वाले कांग्रेसियों के बल पर राज्य में दोबारा हुए चुनाव में जीत हासिल की. गहलोत दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं. बुधवार को उन्होंने वडोदरा में ‘माई बूथ माई प्राइड’ कार्यक्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं और मध्य गुजरात के नेताओं को संबोधित किया.

कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि इस बार पार्टी राज्य विधानसभा चुनाव में आधा आंकड़ा पार कर सरकार बनाने जा रही है.

गहलोत जमीनी स्तर पर राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करने के लिए गुजरात में हैं और राज्य के नेताओं के साथ चर्चा के बाद पार्टी राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए रणनीति तैयार करेगी.

कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि हालांकि भाजपा नेतृत्व को पता था कि उसकी सरकार राज्य में विफल हो गई है, लेकिन उसे एक नई टीम के साथ बदलने में तीन साल लग गए. इसने जनता का पैसा और समय बर्बाद किया और फिर भी नई सरकार का प्रदर्शन असंतोषजनक है.

उन्होंने आरोप लगाया है कि शराबबंदी वाला राज्य होने के बावजूद गुजरात में शराब पानी की तरह बहती है. राज्य अब शराब बिक्री का केंद्र बन गया है और यहां शराब मुफ्त में उपलब्ध हैं.

इस बीच, जीपीसीसी (गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी) के पूर्व अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने मांग की है कि गहलोत को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button