दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला कही जाने वाली जीना लोलोब्रिजिडा का निधन

दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला कही जाने वालीं मशहूर इतालवी एक्ट्रेस जीना लोलोब्रिगिडा का निधन हो गया है. वह 95 साल की थीं. जीना लोलोब्रिगिडा ने 50 और 60 के दशक में यूरोपीय सिनेमा में तहलका मचा दिया था. जीना लोलोब्रिगिडा भारतीय कनेक्शन भी रहा. उन्हें 20वीं सदी की मोना लिसा कहा जाता था. जीना लोलोब्रिगिडा के निधन से पूरे हॉलीवुड में शोक की लहर है. हालांकि अभी तक जीना लोलोब्रिगिडा की मौत की वजह पता नहीं चल पाई है.

अपने आखिरी समय में भी एक्ट्रेस अपने बेटे से शोहरत को लेकर कानूनी जंग लड़ रही थी. खबर सामने आने के बाद हॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ पड़ी है और हर कोई अपने अंदाज में एक्ट्रेस को श्रद्धांजलि दे रहा है. फैंस सोशल मीडिया पर एक्ट्रेस की पुरानी फोटोज को शेयर कर रहे हैं.

Aamaadmi Patrika

फर्नीचर वाले की बेटी थी जीना

बताया जाता है कि जीना इतनी ज्यादा खूबसूरत थी कि बड़े-बड़े प्रिंस और राजनेता उन पर मर-मिटने को तैयार रहते थे लेकिन उन्होंने कभी किसी को भी घास नहीं डाली. लीना एक एक्ट्रेस के साथ-साथ एक जर्नलिस्ट और राजनेता भी थी. एक्ट्रेस का जन्म 1927 में हुआ था और उनके पिता फर्नीचर बनाने का काम करते थे.

हालांकि फिर भी लोलो ने अपने बलबूते पर हॉलीवुड इंंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई. एक्ट्रेस हॉलीवुड सिनेमा की गोल्डन एज का भी हिस्सा रहीं थी. खास बात ये है कि उन्हीं के नाम पर करिश्मा कपूर का नाम लोलो रखा गया था. जीना के करियर की शुरुआत 1946 से हुई थी और उनकी पहली फिल्म का ना द ब्लैक ईगल’ था. इसके बाद एक्ट्रेस ने पीछे मुड़कर नहीं देखा.

अपने बेटे से लड़ रही थी कानूनी लड़ाई

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जीना के पास अथाह संपत्ति थी जिसे उन्होंने अपनी मेहनत से कमाया. आखिरी समय में उनकी संपत्ति को लेकर ही बेटे से विवाद रहा और दोनों ने कानूनी लड़ाई लड़ी. खुद जीना ने इस बात का खुलासा इंटरव्यू में किया था कि जिन प्रोजेक्ट्स को लेकर काम नहीं करना चाहती थी, उनसे बचने के लिए बहुत ज्यादा पैसों की डिमांड करती थी जिससे डील कैंसिल हो जाए, लेकिन कभी ऐसा हो नहीं पाया क्योंकि लोग उनकी मुंह मांगी कीमत देने को तैयार रहते थे. इसलिए वो किसी प्रोजेक्ट को मना नहीं कर पाई.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button