छत्तीसगढ़

गोधन न्याय योजना पूरे राज्य की समृद्धि के नये रास्ते खोल रहा: सीएम

सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि गोधन न्याय योजना पूरे राज्य की समृद्धि के नये रास्ते खोल रही है। यह योजना हमारे गांवों में खुशहाली लेकर आई है। हमें इस योजना को और ज्यादा ताकत के साथ आगे बढ़ाना है।
मुख्यमंत्री ने आज कांकेर में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित कार्यक्रम में गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों को 15 करोड़ 37 लाख रूपए की राशि का अंतरण करते हुए इस आशय के विचार प्रकट किए। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि किसानों, आदिवासियों, मजदूरों और गरीबों को सीधे आर्थिक लाभ पहुंचाने वाली हमारी हर योजना की राशि का भुगतान हमने हमेशा समय पर किया है। चाहे वह राजीव गांधी किसान न्याय योजना की बात हो, चाहे राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना की बात हो या फिर चाहे गोधन न्याय योजना की बात हो। कोरोना काल में भी हमने ये सिलसिला टूटने नहीं दिया।
उन्होंने कहा कि इस समय मैं पूरे प्रदेश का लगातार दौरा कर रहा हूं। भेंट मुलाकात कार्यक्रम पिछले महीने की 04 तारीख से शुरु हुआ था, 05 मई को मैं बलरामपुर जिले के राजपुर में था, गोधन न्याय योजना की राशि की किश्त का ऑनलाइन वितरण मैंने वहीं से किया था। इसके बाद 21 मई को स्वर्गीय राजीव गांधी जी के शहादत दिवस पर एक और किश्त का भुगतान रायपुर से किया गया। आज 05 जून है, आज मैं कांकर में हूं, योजना की राशि की नयी किश्त का वितरण आज यहीं से आप लोगों को कर रहा हूँ।
 
मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों को ऑनलाइन 15 करोड़ 37 लाख रुपए की राशि का अंतरण किया। इसमें 3 करोड़ 36 लाख रुपए गोबर खरीदी की, और 12 करोड़ 01 लाख रुपए गोठान समितियों और स्व सहायता समूहों के लाभांश की राशि शामिल है। इसमें से गौठान समितियों को 7.23 करोड़ और महिला समूहों को 4.78 करोड़ रूपए की लाभांश राशि का भुगतान किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button