Breaking NewsNationalअन्य ख़बरेंखास खबरट्रेंडिंग न्यूज़दिल्ली

सरकार के सर्वे में हुआ खुलासा… पुरुषों से ज्यादा महिलाओं के सेक्स पार्टनर

Women Sex Partner News: देश में महिलाओं-पुरुषों के बीच किए गए नैशनल फैमली हेल्थ सर्वे-5 में हैरान करने वाले आंकड़े सामने आए हैं. सर्वे में मुताबिक देश के 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों पुरुषों के मुकाबले में महिलाओं के ज्यादा सेक्स पार्टनर हैं.

इस सर्वे में 1.1 लाख महिलाओं और 1 लाख पुरुषों को शामिल किया गया था. इस सर्वे में एक और बात सामने आई हैं कि तकरीबन चार फीसदी पुरुषों ने ऐसी महिलाओं से शारीरिक संबंध बनाए हैं जो न तो उनकी पत्नी थी और न वो कभी साथ रहे. लेकिन इस मामले में महिलाएं न के बराबर हैं. ऐसे केस में महिलाओं का प्रतिशत 0.5 है.

इस राज्यों में हुआ सर्वे

राष्ट्रीय परिवार स्वास्थ्य सर्वेक्षण रिपोर्ट सामाजिक,आर्थिक और अन्य पृष्ठभूमि विशेषताओं, नीति निर्माण और प्रभावी कार्यक्रम कार्यान्वयन के लिए उपयोगी डेटा प्रदान करती है. इस सर्वे में सामने आया है कि कई राज्यों में महिलाओं के सेक्स पार्टनर्स की संख्या पुरुषों के मुकाबले ज्यादा रही है. जिन 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की सर्वे रिपोर्ट सामने आई है उसमें राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, मध्य प्रदेश, असम, केरल, लक्षद्वीप, पुडुचेरी और तमिलनाडु शामिल हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button