Uncategorized

चंदखुरी में माता कौशल्या महोत्सव का भव्य आयोजन, 24 को कैलाश खेर गाएंगे भजन…

रायपुर. भगवान श्रीराम के ननिहाल और माता कौशल्या की नगरी चंदखुरी में राज्य शासन के संस्कृति विभाग द्वारा माता कौशल्या महोत्सव-2023 का भव्य आयोजन किया जा रहा है। आस्था और भक्ति से सराबोर 22 अप्रैल से 24 अप्रैल तक आयोजित तीन दिवसीय महोत्सव में भगवान श्रीराम के ननिहाल चंदखुरी में श्रीराम भक्ति की धारा बहेगी। इसमें देश और प्रदेश के जाने-माने कलाकार तीनों दिन मानस गान, भक्ति गीत, नृत्य और भजन प्रस्तुत करेंगे। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल 22 अप्रैल को महोत्सव का शुभारंभ करेंगे। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने इस वर्ष गणतंत्र दिवस पर चंदखुरी में हर साल कौशल्या महोत्सव के आयोजन की घोषणा की थी।

मुम्बई की कलाकार कविता पौडवाल, रमिंदर खुराना, तृप्ति शाक्या, वाराणसी के व्योमेश शुक्ला के साथ छत्तीसगढ़ के प्रभंजय चतुर्वेदी और देवेश शर्मा देंगे भक्तिमय प्रस्तुति

माता कौशल्या की जन्मभूमि चंदखुरी के वैभव को विश्व पटल पर स्थापित करने और यहां की कला, संस्कृति एवं पर्यटन को बढ़ावा देने राज्य शासन द्वारा इस राष्ट्रीय महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। महोत्सव के पहले दिन 22 अप्रैल को वाराणसी के श्री व्योमेश शुक्ला राम की शक्ति पूजा और मुम्बई की सुश्री कविता पौडवाल भक्तिमय गीतों एवं भजन की प्रस्तुति देंगी।

महोत्सव के दूसरे दिन 23 अप्रैल को मुम्बई की सुश्री रमिंदर खुराना भक्तिमय शास्त्रीय नृत्य नाटिका और भिलाई के प्रभंजय चतुर्वेदी भजन प्रस्तुत करेंगे। वहीं महोत्सव के अंतिम दिन 24 अप्रैल को रायगढ़ के देवेश शर्मा और मुम्बई की सुश्री तृप्ति शाक्या भक्तिमय गीत-संगीत एवं भजन की प्रस्तुति देंगी। महोत्सव के तीनों दिन छत्तीसगढ़ की सुप्रसिद्ध मानस मंडलियों द्वारा मानस गान भी किया जाएगा।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button