National

हर घर तिरंगा प्रमाण पत्र: यहां बताया गया है कि अभियान में कैसे भाग लें; डाउनलोड प्रमाणपत्र

हर घर तिरंगा अभियान, अभियान: सरकार ने भारत की आजादी के 75 वें वर्ष के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में हर घर तिरंगा अभियान या अभियान शुरू किया है.

सरकार ने नागरिकों से 13 से 15 अगस्त तक गर्व से अपने घरों पर तिरंगा फहराने और हर घर तिरंगा अभियान के तहत harghartiranga.com पर तस्वीरें अपलोड करने का आग्रह किया है.

भागीदारी बढ़ाने के लिए सरकार ने कंपनियों को हर घर तिरंगा अभियान से जुड़ी गतिविधियों के लिए अपने सीएसआर फंड को खर्च करने की अनुमति दी है. “इस अभियान से संबंधित गतिविधियों के लिए सीएसआर फंड का खर्च जैसे बड़े पैमाने पर उत्पादन और राष्ट्रीय ध्वज की आपूर्ति, आउटरीच और प्रवर्धन प्रयास और अन्य संबंधित गतिविधियां सीएसआर गतिविधियों के लिए पात्र हैं,” कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय ने एक परिपत्र में कहा, पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार.

हर घर तिरंगा अभियान का उद्देश्य लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना पैदा करना और भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देना है.

हर घर Trianga प्रमाण पत्र डाउनलोड ऑनलाइन

Step1: आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं- https://harghartiranga.com/

चरण 2: अपना प्रोफ़ाइल फ़ोटो सेट करें.

चरण 3: नाम और मोबाइल नंबर दर्ज करें. आप अपने Google खाते के साथ भी जारी रख सकते हैं.

चरण 4: harghartiranga.com करने के लिए अपने स्थान तक पहुँच की अनुमति दें.

चरण 5: अपने स्थान पर एक ध्वज पिन करें.

चरण 6: सफल पिन के बाद, आपको एक प्रमाण पत्र प्राप्त होगा. प्रमाण पत्र डाउनलोड करें.

नागरिक एक हॉटस्पॉट स्थान में एक झंडा पिन करके वेबसाइट पर चित्रित किया जा सकता है. अभियान में हिस्सा लेने वालों को सरकार प्रमाण पत्र भी जारी करेगी. अब तक कुल 2888508 झंडे गाड़े जा चुके हैं.

Aamaadmi Patrika

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button