NationalPolitical

अगर शिवसैनिक मुझसे नाराज हैं तो मैं इस्तीफा देने को तैयार हूं: उद्धव ठाकरे

मुंबई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने Facebook लाइव करके स्पष्ट कर दिया कि उन्हें सत्ता का कोई लालच नहीं है. उन्होंने मराठी भाषा में किए गए लाइव में कहा कि अगर शिवसैनिक मुझसे नाराज हैं तो मैं इस्तीफा देने को तैयार हूं. अगर मैंने विधायकों का विश्वास खो दिया है तो मैं इस कुर्सी के लायक नहीं हूं.

‘शिवसेना का कोई भी सीएम मंजूर’

इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि मैं शिवसेना के अध्यक्ष पद से भी इस्तीफा देने को तैयार हूं. उन्होंने यह भी कहा कि शिवसैनिक ही सीएम बने. उन्हें शिवसेना का कोई भी सीएम मंजूर होगा.

CM के लाइव से निकला ये संदेश

उद्धव ठाकरे ने अपने इस फेसबुक लाइव में एक छिपा संदेश ये भी दे दिया कि वो इस्तीफा तभी देंगे जब उनकी ही पार्टी का कोई विधायक अगला सीएम बने. दरअसल यह संदेश एकनाथ शिंदे के लिए था. लेकिन उन्होंने स्पष्ट शब्दों में यह भी कह दिया कि शिवसैनिक मुझसे गद्दारी ना करें. अगर किसी को कोई शिकायत थी तो मुझसे बात क्यों नहीं की.

‘बाला साहेब ठाकरे की सिद्धांतों वाली शिवसेना’

सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि यह पार्टी आज भी बाला साहेब ठाकरे वाली ही है. वो बोले कि हम आज भी हिंदुत्व के मुद्दे पर अटल हैं. उन्होंने कहा भी कि मैं पहला व्यक्ति था जिसने विधानसभा में हिंदुत्व का मुद्दा उठाया. उनके इस लाइव में वो काफी मजबूर दिखाई दिए.

शरद पवार के हाथ में रहता है सत्ता का रिमोट

गौरतलब है कि पिछले ढाई साल की सरकार में शिवसेना के विधायकों को यह टीस रही कि उनका सीएम होने के बाद भी सत्ता को सहयोगी दल चला रहे हैं. अक्सर यह कहा जाता रहा कि सीएम भले ही उद्धव हों लेकिन सत्ता का रिमोट शरद पवार के हाथ में रहता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button