National

आने वाले 5 दिनों में इन राज्यों में होगी जमकर बरसात, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

नई दिल्ली। इस बार मानसून ने अजीब खेल खेला. देश के कुछ हिस्सों में बादल इतना बरसे कि वे राज्य बाढ़ से बेहाल हो गए, वहीं कुछ राज्य अब भी अच्छी बारिश की राह देख रहे हैं. अब सितंबर महीने को लेकर मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है. इसके अनुसार मानसून के अंतिम महीने सितंबर में देश में सामान्य से अधिक बारिश हो सकती है. सामान्य तौर पर सितंबर में 167.9mm बारिश होती है. IMD के अनुसार सितंबर में 109 प्रतिशत बारिश होने की संभावना है. जानते हैं अब क्या कहती है IMD की वेदर रिपोर्ट-

अब इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बदरा

मौसम विभाग के अनुसार असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, महाराष्ट्र और कर्नाटक के साथ ही इस महीने यूपी, बिहार में भी अच्छी बारिश होगी. इसके अलावा गोवा व केरल समेत छत्तीसगढ़, गुजरात, झारखंड में बारिश की स्थिति बनी रहेगी.

इन राज्यों में आने वाले 3-4 दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट

  • भारतीय मौसम विभाग ने 4 सितंबर को उत्तराखंड में भारी बारिश की आशंका के चलते ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.
  • जम्मू-कश्मीर और हिमाचल में भी अगले 2-3 दिन भारी बारिश का अनुमान है.
  • दिल्ली-एनसीआर में भी 4 सितंबर को बारिश की संभावना है.सितंबर महीने में इस बार मौसम सुहावना बने रहने का अनुमान जताया गया है.
  • पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय में 3 सितंबर को भारी बारिश हो सकती है.
  • छत्तीसगढ़ में 6 सितंबर को भारी बारिश के आसार हैं
  • ओडीशा में 5-6 सितंबर को मूसलाधार बारिश की आशंका है.

यूपी बाढ़ से बेहाल

वहीं बात करें उत्तर प्रदेश की तो यहां कुछ जिलों मे आई बाढ़ से व्यवस्था काफी खराब है. यूपी के वाराणसी, गाजीपुर और बलिया में मूसलाधार बारिश से लोग बुरी तरह प्रभावित हैं. यहां बाढ़ जैसी स्थिति बनने के बाद जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button