खेल

IPL के मुकाबले में गुजरात टाइटन्स ने मारी बाजी, पहले सीजन में जीतकर रचा इतिहास

एशिया के सबसे बड़े इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आज खेल गए IPL 2022 के फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने अपने पहले ही सीजन में IPL का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है।

गुजरात ने रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हरा दिया। राजस्थान की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 130 रन ही बना सकी। जवाब में गुजरात ने 18.1ओवर में 3 विकेट खोकर खिताब अपने नाम कर लिया।
टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने वाली राजस्थान की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 130 रन ही बना सकी। जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए। GT की ओर से कप्तान हार्दिक पंड्या ने 4 ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट लिए। वहीं, आर. साई किशोर ने दो विकेट झटके।

गुजरात की खराब शुरुआत

131 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ऋद्धिमान साहा और मैथ्यू वेड कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। पॉवर-प्ले में टीम सिर्फ 31 रन ही बना पाई।

साहा ने 5 रन और मैथ्यू वेड ने सिर्फ 8 रन बनाए। साहा को प्रसिद्ध कृष्णा ने क्लीन बोल्ड किया। वहीं, मैथ्यू वेड का विकेट ट्रेंट बोल्ट के खाते में आया। वेड का कैच रियान पराग ने लपका।

हार्दिक की गेंदबाजी ने मचाया धमाल

गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या ने राजस्थान के खिलाफ फाइनल मुकाबले में शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने संजू सैमसन, जोस बटलर और शिमरन हेटमायर के विकेट अपने नाम किए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button