NationalPolitical

नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी से लगातार तीसरे दिन भी चली लंबी पूछताछ, ईडी ने शुक्रवार को भी बुलाया

दिल्ली. कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के बीच ईडी ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में लगातार तीसरे दिन बुधवार को भी लंबी पूछताछ की। ईडी ने कांग्रेस नेता को फिर गुरुवार को बुलाया था, लेकिन उन्होंने आने में असमर्थता जताते हुए एक दिन की छूट मांगी, जिसके बाद एजेंसी ने उनसे शुक्रवार को आने को कहा। लगातार तीसरे दिन राहुल को पूछताछ के लिए बुलाने को लेकर आग बबूला कांग्रेस ने तेज विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं तथा पुलिस के बीच कई जगह संघर्ष हुआ।

ईडी से पूछताछ के लिए राहुल गांधी सुबह 11.35 बजे अपनी बहन कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ ईडी दफ्तर पहुंचे। करीब साढे़ तीन घंटे की पूछताछ के बाद राहुल लंच ब्रेक के लिए बाहर निकले और अपने घर गए। फिर एक घंटे बाद ईडी दफ्तर लौट आए और खबर लिखे जाने तक कांग्रेस नेता से पूछताछ जारी थी।

कांग्रेस नेताओं ने दी गिरफ्तारियां

ईडी अपने दफ्तर के भीतर राहुल से पूछताछ कर रही थी तो राजधानी दिल्ली की सड़कों पर कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन के साथ गिरफ्तारियां दे रहे थे। इनमें राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट भी शामिल थे।

भाजपा सरकार का आठ साल का कार्यकाल देश के लिए काला अध्याय

राहुल के खिलाफ ईडी की पूछताछ को तीसरे दिन भी जारी रखने पर सवाल उठाते हुए प्रेस कांफ्रेंस में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि भाजपा सरकार के बीते आठ साल का कार्यकाल देश के लिए काले अध्याय के रूप में लिखा जाएगा। देश में चारों तरफ नफरत व तनाव का माहौल है, संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही है और लोकतंत्र खतरे में है। गहलोत ने कहा कि विपक्ष को निशाना बनाकर ध्यान बंटाया जा रहा है जबकि सच्चाई यह है कि भाजपा सरकार के राज में भ्रष्टाचार 10 गुना बढ़ गया है। चूंकि राहुल गांधी ही अकेले नेता हैं जो मोदी सरकार का मुकाबला कर रहे इसलिए उन्हें टारगेट किया जा रहा है। ईडी जैसी हरकत कर रहा है उससे साफ है कि राहुल गांधी को तंग किया जा रहा है।

कांग्रेस नेता को फंसाने की हर कोशिश होगी नाकाम

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा और मोदी सरकार की कांग्रेस के नेतृत्व को परेशान कर फंसाने की हर कोशिश नाकाम होगी। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने ईडी की राहुल से की जा रही लगातार पूछताछ पर सवाल उठाते स्पीकर ओम बिरला को बुधवार को पत्र लिखा। इसमें अधीर ने कहा कि ईडी जिस तरह राहुल को रोजाना तीन दिनों से 11-11 घंटे बैठाकर पूछताछ कर रही है वह जान बूझकर अपमानित और प्रताडि़त करना है। उन्होंने कहा कि एक सम्मानित सांसद के साथ इस तरह का अमानवीय व्यवहार राजनीतिक हिसाब बराबर करने के घृणित षडयंत्र की ओर इशारा कर रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button