छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंबिलासपुर

बेलपहाड़ रेलवे स्टेशन पर 04 जोड़ी एक्सप्रेस गाड़ियों के ठहराव का लोकार्पण  

बिलासपुर. रेलवे प्रशासन द्वारा लगातार यात्री सुविधाओं का क्रमिक विकास एवं उपलब्ध सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है . इसी संदर्भ में बेलपहाड़ स्टेशन पर 16 जुलाई 2023 से 04 जोड़ी एक्सप्रेस गाड़ियों का ठहराव की सुविधा उपलब्ध कराई गई है . जिसमें टाटा – बिलासपुर, टाटा – इतवारी, हावड़ा – मुंबई मेल व दुर्ग – राजेन्द्रनगर साउथ बिहार एक्सप्रेस शामिल है .

दिनांक 16 जुलाई 2023 को बेलपहाड़ स्टेशन में आयोजित लोकार्पण समारोह में माननीय सांसद बरगढ़ सुरेश पुजारी के कर कमलों द्वारा इस सुविधा का लोकार्पण किया गया. इस अवसर पर माननीया विधायक ब्रजराजनगर श्रीमती अलका मोहंती, बेलपहाड़ लखनपुर रेल यूजर्स के सदस्यों तथा जनप्रतिनिधियों के अलावा अपर मंडल रेल प्रबंधक योगेश कुमार देवांगन, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विकास कुमार कश्यप सहित अधिकारीगण कर्मचारीगण तथा भारी संख्या में स्थानीय  नागरिकगण उपस्थित थे .

अतिथियों के स्वागत पश्चात अपर मंडल रेल प्रबंधक व वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक द्वारा कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उपलब्ध कराई गई ठहराव की सुविधा व यात्री सुविधा विकास की जानकारी दी गई.

इस अवसर पर संबोधित करते हुये सांसद सुरेश पुजारी ने कहा कि यह सुविधा इस क्षेत्रवासियों के लिए सुखद पल है. इस ठहराव की सुविधा की उपलब्धता के लिए क्षेत्रवासियों को बधाई दी तथा प्रसन्नता व्यक्त की. उन्होने कहा कि इन गाड़ियों के ठहराव की इस सुविधा से इस क्षेत्र के लोगों को अत्यधिक लाभ होगा. बेलपहाड़ स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन के तहत विकसित करने की योजना के बारे में भी उन्होंने जनता को बताया. कोरोना काल के दौरान रेलवे द्वारा लोगों के जीवन यापन के लिए आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के साथ ही जीवन वाहिनी ऑक्सीजन की आपूर्ति हेतु किये गए कार्य को बताते हुए रेलवे की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि रेलवे द्वारा यात्री सुविधा विकास व विस्तार के साथ ही आवश्यकता के अनुरूप सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में बेहतर कार्य हो रहा है . आने वाले दिनों में रेलवे के समग्र विकास के साथ ही यात्री सुविधा विकास के कार्य भी तीव्र गति से होगा.

 

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button