भारत अवसरों की भूमि पीयूष गोयल

एडिसन (न्यू जर्सी).  वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि आज भारत अवसरों की भूमि है. यह वैश्विक और अमेरिकी कंपनियों की आपूर्ति श्रृंखलाओं और निवेश पोर्टफोलियो में भरोसेमंद भागीदार बन सकता है.

गोयल ने विश्वास व्यक्त किया कि देश जल्द ही दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा. बदलाव लाने वाले सुधार और युवा आबादी भविष्य की वृद्धि को गति देंगे. उन्होंने रविवार को एक स्वागत समारोह में प्रवासी भारतीयों और भारतीय-अमेरिकी समुदाय को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं आप सभी से इस संदेश को दुनिया, अमेरिकियों, अमेरिकी कंपनियों और प्रभाव वाले क्षेत्रों में ले जाने का आग्रह करूंगा. वह रविवार को न्यूयॉर्क पहुंचे और 11 जनवरी तक यहां की आधिकारिक यात्रा पर हैं. यात्रा के पहले चरण में वह बहुराष्ट्रीय कंपनियों के मुख्य कार्यपालक अधिकारियों (सीईओ) के साथ बैठक करेंगे. उद्योग जगत के दिग्गजों और शोध संस्थानों के साथ गोलमेज बैठकों में शामिल होंगे और न्यूयॉर्क के उद्योगों का दौरा करेंगे.

गोयल 11 जनवरी को वाशिंगटन में 13वें व्यापार नीति मंच (टीपीएफ) की बैठक में भाग लेंगे और अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि कैथरीन ताई के साथ द्विपक्षीय बैठक भी करेंगे.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button